फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबहाईटेक पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ, 4 दिन में तीसरी घटना से BSF अलर्ट

हाईटेक पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ, 4 दिन में तीसरी घटना से BSF अलर्ट

पंजाब के तरनतारन जिले में पाक सीमा के पास एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की है। पिछले चार दिनों में यह तीसरी बार है जब पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा घुसपैठ की गई।

हाईटेक पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ, 4 दिन में तीसरी घटना से BSF अलर्ट
Gaurav Kalaपीटीआई,चंडीगढ़Fri, 02 Dec 2022 11:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के तरनतारन जिले में पाक सीमा के पास एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की है। पिछले चार दिनों में यह तीसरी बार है जब पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा घुसपैठ की गई। इससे पहले अमृतसर और तरनतारन जिले में इस तरह की घटना हुई है। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि हमारे जवान अलर्ट पर हैं और सीमा पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पिछले चार दिनों में 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है। 

पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के एक संयुक्त अभियान में हेक्साकॉप्टर, छह रोटार वाला एक मानव रहित हवाई वाहन बरामद किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट किया, "बीएसएफ के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरनतारन पुलिस ने आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया है।"

उन्होंने आगे कहा कि ड्रोन के अलावा भारत-पाक सीमा के पास खेतों में 5 किलोग्राम हेरोइन के पैकेट बरामद किए हैं। हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की बताई जा रही है।

चार दिन तीसरी घटना से अलर्ट
बता दें कि 28 नवंबर को भी अमृतसर और तरनतारन जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की थी। हालांकि बीएसएफ जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन ड्रोन को मार गिराया था। उन दोनों हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो हेरोइन थी, जिसे बीएसएफ जवानों ने बरामद किया था।