फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबनए विवाद में फंसे Ex CM चन्नी, अकाली नेता बीबी जागीर कौर की ठोडी छूने पर महिला आयोग सख्त, DGP को नोटिस 

नए विवाद में फंसे Ex CM चन्नी, अकाली नेता बीबी जागीर कौर की ठोडी छूने पर महिला आयोग सख्त, DGP को नोटिस 

Punjab News: वीडियो पर सियासी सरगर्मी और विवादों के बीच बीबी जागीर कौर ने सोमवार को एक बयान जारी किया है। उन्होंने बयान में चन्नी का पक्ष लिया और ऐसी किसी भी प्रतिक्रिया की निंदा की।

नए विवाद में फंसे Ex CM चन्नी, अकाली नेता बीबी जागीर कौर की ठोडी छूने पर महिला आयोग सख्त, DGP को नोटिस 
Pramod Kumarमोनी देवी, हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Mon, 13 May 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी नए विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। जालंधर से कांग्रेस प्रत्याशी चन्नी ने पिछले दिनों अकाली दल की वरिष्ठ नेता बीबी जागीर कौर की ठोडी को हाथ लगाया था। इसका वीडियो वायरल होने पर पंजाब महिला आयोग ने उस पर संज्ञान लेते हुए डीजीपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पंजाब डीजीपी से मंगलवार (14 मई) की दोपहर 2 बजे तक  स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। 

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो का जिक्र करते हुए महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि बीबी जागीर कौर एक महत्वपूर्ण शख्सियत हैं और वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव का प्रचार करते हुए बीबी जागीर कौर और चन्नी आमने-सामने आ गए थे। दोनों नेता जब मिले तो आपस में बातचीत की, फिर चरणजीत सिंह चन्नी ने जाते-जाते बीबी जागीर कौर की ठोडी को हाथ लगाया। ठोडी को हाथ लगाने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। पंजाब में यह चर्चा का विषय बनी हुई है।

चन्नी की प्रतिक्रिया मेरे सम्मान में थी, इसे गलत तूल दिया जा रहा: जागीर कौर
वीडियो पर सियासी सरगर्मी और विवादों के बीच बीबी जागीर कौर ने सोमवार को एक बयान जारी किया है। उन्होंने बयान में चन्नी का पक्ष लिया और ऐसी किसी भी प्रतिक्रिया की निंदा की। उन्होंने कहा कि छोटी-सी मुलाकात के दौरान चन्नी ने उनका पूरा सम्मान किया था और इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर और पूरी तरह से गलत अर्थ के साथ उछाला जा रहा है। वीडियो पर प्रतिक्रियाएं मेरे, मेरे परिवार और मेरे शुभचिंतकों के लिए मानसिक रूप से बहुत परेशान करने वाली हैं। यह हमारे लिए दर्दनाक रही हैं। कुछ लोगों ने अपने गलत राजनीतिक लाभ के लिए मेरे कंधे का इस्तेमाल करने की कोशिश की है, जिसे मैं कभी नहीं होने दूंगी।

बीबी जगीर कौर मेरी बड़ी बहन जैसी: चन्नी
वहीं, चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह बीबी जागीर कौर को अपनी बड़ी बहन की तरह मानते हैं और वह प्रतिक्रिया उनके भाव स्नेह और सम्मान के कारण था। वीडियो में आपने देखा ही होगा कि पहले मैंने उन्हें अपनी बड़ी बहन की तरह झुक कर प्रणाम किया और फिर उनके साथ मजाक किया था। बकायदा मैंने उनका हाथ अपने माथे से लगाया और आशीर्वाद लिया। वर्षों से मैं बीबी जागीर कौर को अपनी बड़ी बहन, अपनी मां की तरह मानता रहा हूं और इसीलिए मैं उनके सामने इतने सम्मान से झुकता हूं। मैंने उनकी ठोडी को छुआ जैसे हम अपनी बहन या मां के साथ करते हैं। 

वायु सेना के काफिले पर हमले को स्टंट बता फंसे थे चन्नी
अपनी बयानबाजी की वजह से अक्सर विवादों में रहने वाले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। चन्नी ने हाल ही में जम्मू कश्मीर में वायु सेना के काफिले पर हमले पर भी बयान दिया था। चन्नी ने रविवार को पुंछ आतंकी हमले को भाजपा को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए किया गया एक स्टंट करार दिया था, जिसमें भारतीय वायु सेना के एक जवान की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए। 

चन्नी ने कहा था कि चुनाव जीतने के लिए ये स्टंटबाजी हो रही है, हमले नहीं हो रहे हैं। जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, भाजपा को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। भाजपा ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की थी।