फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबटाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनने वाला कांग्रेस का नहीं, पंजाब कांग्रेस चीफ का बयान

टाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनने वाला कांग्रेस का नहीं, पंजाब कांग्रेस चीफ का बयान

करमजीत सिंह गिल का जगदीश टाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहननकर स्वर्ण मंदिर से तस्वीर खिंचाने के बाद कांग्रेस ने सफाई दी है। पीसीसी चीफ अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने दावा किया कि वह पार्टी के नेता नहीं है

टाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनने वाला कांग्रेस का नहीं, पंजाब कांग्रेस चीफ का बयान
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 03:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

करमजीत सिंह गिल का सिख दंगों के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहननकर स्वर्ण मंदिर से तस्वीर खिंचाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। पहले बात सामने आई थी कि करमजीत सिंह कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता है। अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने सफाई दी है। पीसीसी चीफ अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने दावा किया कि करमजीत सिंह गिल का कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि इस मामले में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) करमजीत सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुकी है।

कांग्रेस पार्टी ने करमजीत सिंह गिल से कोई संबंध होने से इनकार किया है जिसके खिलाफ अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है। 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में जगदीश टाइटलर का नाम प्रमुखता से आया था। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि करमजीत सिंह गिल कांग्रेस के नेता या कार्यकर्ता नहीं हैं।

वहीं, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुवार को करमजीत सिंह गिल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वारिंग ने कहा, “वह न तो कांग्रेस के नेता हैं और न ही युवा कांग्रेस से संबंधित हैं जैसा कि आरोप लगाया जा रहा है। यह आरोप कि वह कांग्रेस के नेता हैं, झूठा है। कांग्रेस का उस व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है।"

गौरतलब है कि करमजीत सिंह गिल ने जगदीश टाइटर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनकर सचखंड श्री हरमंदर साहिब का दर्शन किया और गुरुद्वारे के परिसर में तस्वीर खिंचवाई। एसजीपीसी के अध्यक्ष अधिवक्ता हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि टाइटलर 1984 के दिल्ली सिख नरसंहार का मुख्य आरोपी है और उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें