DA Image
हिंदी न्यूज़ › पंजाब › पंजाब सरकार पुंछ में शहीद जवानों के परिवार को देगी 50-50 लाख रुपए; एक सदस्य को नौकरी भी
पंजाब

पंजाब सरकार पुंछ में शहीद जवानों के परिवार को देगी 50-50 लाख रुपए; एक सदस्य को नौकरी भी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 11 Oct 2021 10:40 PM
पंजाब सरकार पुंछ में शहीद जवानों के परिवार को देगी 50-50 लाख रुपए; एक सदस्य को नौकरी भी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार को आंतकियों के साथ मोर्चा लेते हुए शहीद जवानों के परिवार के लिए पंजाब सरकार ने 50-50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और नौकरी देने की घोषणा की है। पंजाब सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह के शोक संतप्त परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

बता दें कि पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक 'जूनियर कमीशंड अधिकारी' (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई।

वहीं, अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

संबंधित खबरें