Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबपंजाब: CM चन्नी ने पेश किया अपनी सरकार के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड, बोले- यह चंगी सरकार है

पंजाब: CM चन्नी ने पेश किया अपनी सरकार के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड, बोले- यह चंगी सरकार है

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीAshutosh Ray
Thu, 02 Dec 2021 05:46 PM
पंजाब: CM चन्नी ने पेश किया अपनी सरकार के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड, बोले- यह चंगी सरकार है

इस खबर को सुनें

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने गुरुवार को अपनी सरकार के पहले 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। चन्नी ने कहा कि उन्होंने जब से राज्य की सत्ता संभाली है, तब से कम से कम 50 जन-समर्थक फैसले लिए गए हैं और उन सभी को लागू किया गया है। राज्य में कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह के साथ टकराव और इस्तीफा के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया है।

रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग कहते हैं कि यह एक चन्नी सरकार है, मैं कहता हूं कि यह एक चंगी (अच्छी) सरकार है। उन्होंने कहा कि पंजाब के 72 लाख उपभोक्ताओं में से 68 लाख उपभोक्ताओं को 1 नवंबर से 7 किलोवाट तक के लोड के लिए 3 रुपए प्रति यूनिट बिजली सस्ती करके फायदा दिया। चन्नी ने कहा कि पिछले सरकार की 17.91 प्रति यूनिट की तुलना में उनकी सरकार ने यूनिट पीछे 2.34 रुपए की कटौती करके जनता को फायदा दिया है।

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा कि उनके और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि केजरीवाल बाहरी हैं। वह मुझसे अपनी तुलना कैसे कर सकते हैं? मैं एक सच्चा पंजाबी हूं, वह एक बाहरी व्यक्ति है। वह पंजाब, उसकी जरूरतों, संस्कृति को समझने में मुझसे मुकाबला नहीं कर सकता।

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार गांवों में पानी की सप्लाई के लिए बिजली बिलों का भुगतान करेगी। शहरों में भी जलापूर्ति का बिल सरकार वहन करेगी। बता दें कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
 

epaper

संबंधित खबरें