फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबकैप्टन ने कहा- कांग्रेस में हुआ मेरा 'अपमान' तो रावत बोले- लगता है आप किसी के दबाव में हैं

कैप्टन ने कहा- कांग्रेस में हुआ मेरा 'अपमान' तो रावत बोले- लगता है आप किसी के दबाव में हैं

कांग्रेस में हुए कथित 'अपमान' से आहत पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वह भले ही भाजपा में शामिल नहीं होंगे, मगर वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे। कैप्टन...

कैप्टन ने कहा- कांग्रेस में हुआ मेरा 'अपमान' तो रावत बोले- लगता है आप किसी के दबाव में हैं
हिन्दु्स्तान टीम,देहरादूनFri, 01 Oct 2021 01:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस में हुए कथित 'अपमान' से आहत पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वह भले ही भाजपा में शामिल नहीं होंगे, मगर वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे। कैप्टन अमरिंदर ने बीते दिनों कांग्रेस में अपने अपमान की बात कही थी, मगर इस पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि इस बात में कोई दम नहीं है कि कांग्रेस ने अमरिंदर का अपमान किया है। बीते दिनों जब कैप्टन से इस्तीफा लिया गया, तब उन्होंने अपने साथ हुए अपमान का जिक्र किया था और सोनिया गांधी को स्पष्ट कहा था कि वह अब पार्टी में रहकर अपमान नहीं सहन कर सकते। 

पंजाब मामलों के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने आज देहरादून में कहा कि इन रिपोर्टों में कोई तथ्य नहीं है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस द्वारा अपमान किया गया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह के हालिया बयानों से लगता है कि वह किसी तरह के दबाव में हैं। उन्हें पुनर्विचार करना चाहिए और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद नहीं करनी चाहिए। 

दरअसल, कैप्टन ने कांग्रेस आलाकमान के कहने पर 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की थी और कहा था कि पार्टी में मेरा अपमान हुआ। उन्होंने कहा था कि जब मेरे जैसे सीनियर नेता का पार्टी में इस तरह अपमान हो रहा है तो आम कार्यकर्ताओं के साथ कैसा होता होगा। इतना ही नहीं, कैप्टन ने कल भी जब कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया तो उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं क्योंकि मैं अपमान नहीं सह सकता। 

बीते दिनों जब कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने कैप्टन को घेरा था तो पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था, 'हां, राजनीति में गुस्से के लिए कोई जगह नहीं होती। लेकिन क्या कांग्रेस जैसी इतनी पुरानी पार्टी में अपमान और परेशान किए जाने के लिए जगह है?' अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल के एक ट्वीट के मुताबिक, 'अगर मुझ जैसे वरिष्ठ नेता के साथ इस तरह का व्यवहार हो सकता है तो मुझे आश्चर्य है कि कार्यकर्ताओं के साथ क्या होता है। इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह अपमानित महसूस कर रहे थे।'

बता दें कि कैप्टन ने ट्विटर पर अपना परिचय बदल दिया है, इसमें कांग्रेस के जिक्र को हटा दिया है। कैप्टन ने खुद को पूर्व सैनिक, पंजाब का पूर्व सीएम बताते हुए लिखा है कि वह राज्य के लोगों की सेवा करते रहेंगे। हालांकि, कैप्टन ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उनका अगला कदम क्या होगा, लेकिन एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि वह बीजेपी में नहीं जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें