फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबबॉर्डर पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने 56 राउंड गोली और 8 बम चलाकर भगाया

बॉर्डर पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने 56 राउंड गोली और 8 बम चलाकर भगाया

ऑफिसर ने कहा कि 400 मीटर ऊंचाई पर उड़ रहे इस ड्रोन पर जवानों ने 56 राउंड फायर किए और 8 रोशनी बम चलाकर भागने पर मजबूर कर दिया। ड्रोन को रात करीब 10:00 बजे पीओपी चकरी के इलाके से वापस जाता देखा गया।

बॉर्डर पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने 56 राउंड गोली और 8 बम चलाकर भगाया
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,गुरदासपुरMon, 26 Sep 2022 03:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने नशा तस्करों के नापाक इरादों को एक बार फिर से विफल कर दिया। पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटने के लिए मजबूर हो गए। बीएसएफ के उप महानिरीक्षक प्रभाकर जोशी ने बताया कि रविवार रात बीओपी पर पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन भारतीय सीमा में घुसा था।

जोशी ने बताया कि यह घटना बीती रात 9:40 बजे के आसपास की है। उन्होंने कहा कि 400 मीटर ऊंचाई पर उड़ रहे इस ड्रोन पर जवानों ने 56 राउंड फायर किए और 8 रोशनी बम चलाकर भागने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने बताया कि ड्रोन को करीब 10:00 बजे पीओपी चकरी के इलाके से वापस जाता देखा गया।

पूरे इलाके की सघन तलाशी ले रहे जवान
ऑफिसर ने बताया कि बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवान रात से ही पूरे इलाके की सघन तलाशी ले रहे हैं। अभी तक कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं। ड्रोन के जरिए देश में हथियार गिराने के प्रयास भी नाकाम किए गए हैं।

पोकरण में SLS 50 ड्रोन सिस्टम का परीक्षण
गौरतलब है कि राजस्थान के सीमांत जैसलमेर जिले के पोकरण फिल्ड फयरिंग रेंज में एएलएस 50 ड्रोन सिस्टम का परीक्षण किया गया। मेक इन इंडिया के तहत रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO), टाटा एडवांस सस्टिम लिमिटेड के एक्सपर्ट्स की मौजूदगी में टेस्ट हुआ। यह टाटा एडवांस डिफेंस सिस्टम की ओर से बनाए गए एएलएस 50 लायल्टी एम्युनिशन ड्रोन सिस्टम है। पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज पहली बार एक ऐसे ड्रोन सस्टिम का सफल परीक्षण किया गया है जिससे फ्यूचर वार फेयर में भारतीय सेना की मारक क्षमता और ज्यादा मजबूत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें