फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पंजाबकनाडा में हैं 'लापता' चरणजीत सिंह चन्नी, भगवंत मान पर पलटवार कर बोले- फोन पर चौबीसों घंटे उपलब्ध हूं

कनाडा में हैं 'लापता' चरणजीत सिंह चन्नी, भगवंत मान पर पलटवार कर बोले- फोन पर चौबीसों घंटे उपलब्ध हूं

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस उसका साथ दे रही है।

कनाडा में हैं 'लापता' चरणजीत सिंह चन्नी, भगवंत मान पर पलटवार कर बोले- फोन पर चौबीसों घंटे उपलब्ध हूं
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Wed, 28 Sep 2022 03:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मौजूदा मुख्यमंत्री भगवंत मान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह इस समय कनाडा में हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने मोबाइल फोन पर चौबीसों घंटे उपलब्ध रहते हैं, लेकिन उन्हें अभी तक मुख्यमंत्री भगवंत मान या उनके निजी कर्मचारियों से कोई फोन नहीं आया है। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, चन्नी ने कनाडा से कहा, 'मान का यह कहना गलत था कि मैं उपलब्ध नहीं हूं। मैं अभी अपनी आंखों का इलाज करा रहा हूं और जल्द ही वापस आऊंगा। मैं अपनी पीएचडी थीसिस भी पूरी कर रहा हूं और इसे जमा करने के लिए जल्द ही वापस आऊंगा।" चन्नी ने कहा कि सभी फैसले ब्लैक एंड व्हाइट में थे, और मान जब चाहें उन्हें कॉल कर सकते हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस उसका साथ दे रही है। उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी कई जनविरोधी फैसले लेने का आरोप लगाया। यही नहीं, भगवंत मान ने विधानसभा में बोलते हुए यह जानने की कोशिश की कि उनके पूर्ववर्ती चरणजीत सिंह चन्नी कहां हैं। उन्होंने चन्नी पर लापता होने का आरोप लगाया। 

मान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "अपना सीएम उम्मीदवार (चन्नी) दिखाओ। हमारे आने के बाद (सरकार बनाने के बाद) मुझे फाइलें मिलीं और देखा कि (कांग्रेस) कार्यकाल के अंत के दौरान कुछ फैसले लिए गए थे ... मैं चन्नी से पूछना चाहता हूं कि वह कहां हैं? चुनाव के बाद वे कहां चले गए? मैं उनसे उन कई फाइलों के बारे में पूछना चाहता हूं, जिन पर उन्होंने अपनी सरकार के अंतिम दिनों में हस्ताक्षर किए थे।'

मान ने विधानसभा में दावा किया, “आप सत्ता हस्तांतरण के लिए भी नहीं मिल सके? वह क्यों भाग गए? कुछ लोग कहते हैं कि वह कनाडा में है और कोई कहता है कि वह अमेरिका में है। चन्नी को यहीं रहना चाहिए था। इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया होगा।" उन्होंने कहा, "मैं उनसे कई फाइलों के बारे में पूछना चाहता हूं (जिन पर चन्नी ने हस्ताक्षर किए थे)। ऐसे कई फैसले हैं जो जनविरोधी थे।" सितंबर 2021 में, कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया था। 
 

epaper