फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबफरीदकोट से सांसद बने सरबजीत सिंह खालसा को विदेश से फंडिंग का ऑडियो वायरल

फरीदकोट से सांसद बने सरबजीत सिंह खालसा को विदेश से फंडिंग का ऑडियो वायरल

ऑडियो में सरबजीत सिंह खालसा अमेरिका के एक व्यक्ति से बात कर रहे हैं। ऑडियो में वह व्यक्ति खालसा से कहता है कि अमृतपाल के बराबर आपको भी फंड दे देंगे तो सरबजीत कहते हैं कि हो सके तो अधिक फंड दें।

फरीदकोट से सांसद बने सरबजीत सिंह खालसा को विदेश से फंडिंग का ऑडियो वायरल
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 09 Jun 2024 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या में शामिल बेअंत सिंह के बेटे और फरीदकोट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीत कर सांसद बने सरबजीत सिंह खालसा का विदेश से फंडिंग का एक कथित ऑडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में सरबजीत सिंह खालसा अमेरिका के एक व्यक्ति से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। खालसा को वह व्यक्ति बताता है कि उसके पास 1.33 लाख डालर का फंड है, जिसमें से वह अलगाववादी अमृतपाल सिंह, पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान और उन्हें फंड देना चाहता है। वह व्यक्ति खालसा को बताता है कि अमृतपाल सिंह को अब तक दो करोड़ रुपये का फंड भेजा जा चुका है। ऑडियो वायरल होने के बाद सांसद सरबजीत सिंह खालसा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई फंड नहीं मांगा। यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है। 

अमृतपाल के बराबर आपको भी फंड दे देंगे
ऑडियो में सरबजीत सिंह खालसा अमेरिका के एक व्यक्ति से बात कर रहे हैं। ऑडियो में वह व्यक्ति खालसा से कहता है कि अमृतपाल के बराबर आपको भी फंड दे देंगे तो सरबजीत कहते हैं कि हो सके तो अधिक फंड दें क्योंकि मैं फरीदकोट में ही जमीन खरीदकर घर बनाना चाहता हूं । मेरा लक्ष्य 2027 का चुनाव है और अब मैं जीतकर घर नहीं बैठना चाहता बल्कि यहीं से सिस्टम चलाकर बादल परिवार को घर बिठाना चाहता हूं। वह व्यक्ति खालसा को 80 लाख रुपये देने की बात करता है। इस पर खालसा कहते हैं कि सिमरनजीत मान ने तो मेरे खिलाफ अपना प्रत्याशी भी खड़ा कर दिया है इसलिए मुझे ज्यादा फंड दें। ऑडियो में फंड कैश में भेजने की बात सुनाई दे रही है।

फेक कॉल थी, मुझे बदनाम करने का प्रयास : खालसा
इस बारे में सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने कहा कि किसी व्यक्ति द्वारा काल करके मुझे बदनाम करने का प्रयास किया गया है। इस कॉल में मैंने फंड नहीं मांगा बल्कि कॉल करने वाला मुझे फंड देने की पेशकश कर रहा है। कॉल फेक थी और उस व्यक्ति ने मुझे बदनाम करने का प्रयास किया। लोकसभा चुनाव से पहले मैंने पूरी कौम से फंड देने की अपील की थी और बहुत से लोगों ने हमारा साथ भी दिया लेकिन वह कॉल फेक थी। 

70 हजार से ज्यादा वोटों से जीता था चुनाव
फरीदकोट लोकसभा सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार के लिए चुनाव जीतने वाले सरबजीत सिंह खालसा ने आम आदमी पार्टी के पंजाबी गायक और अभिनेता करमजीत सिंह अनमोल, बीजेपी ने हंस राज हंस और कांग्रेस के अमरजीत कौर को बुरी तरह पछाड़ा था। निर्दलीय उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा ने अपने प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के करमजीत सिंह अनमोल को करीब 70 हजार से ज्यादा वोटों के भारी-भरकम अंतर से हराया था। 

रिपोर्ट: मोनी देवी

Advertisement