फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाब रेस के दौरान भीड़ में घुस गया बेकाबू ट्रैक्टर, कई लोगों को रौंदा; सामने आया वीडियो

रेस के दौरान भीड़ में घुस गया बेकाबू ट्रैक्टर, कई लोगों को रौंदा; सामने आया वीडियो

फगवाड़ा में ट्रैक्टर रेस और स्टंट के दौरान एक बेकाबू ट्रैक्टर भीड़ में घुस गया। इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें कि पंजाब में ट्रैक्टर स्टंट पर रोक है।

 रेस के दौरान भीड़ में घुस गया बेकाबू ट्रैक्टर, कई लोगों को रौंदा; सामने आया वीडियो
tractor
Ankit Ojhaमोनी देवी, लाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 16 Jun 2024 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के फगवाड़ा में ट्रैक्टर रेस दौरान एक ट्रैक्टर बेकाबू होकर लोगों की भीड़ पर चढ़ गया।  इस हादसे में करीब 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है और तीन ट्रैक्टरों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना के कुछ दिल दहला देने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। वहीं, इसी साल पंजाब में  ट्रैक्टर से स्टंट करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी जिसके बाद पंजाब सरकार ने इस पर रोक लगा दी थी। 

लोगों में भगदड़ मची
फगवाड़ा के गांव डोमेली में अवैध रूप से ट्रैक्टर की रेस चल रही थी। ट्रैक्टर चालक तरह-तरह के स्टंट कर रहे थे। जब इस ट्रैक्टर रेस में दो ट्रैक्टर रेस लगा रहे थे तो पीछे से आ रहा एक ट्रैक्टर अचानक से बेकाबू हो गया और वो साइड में खड़े होकर ट्रैक्टर रेस देख रहे लोगों में घुस गया। हादसा होते ही वहां पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। हादसे में घायल लोगों को तुरंत उपचार के लिए फगवाड़ा सहित आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। 

ट्रैक्टर पर स्टंट करने पर सरकार ने लगा रखी है रोक
हादसे की सूचना मिलते ही डीएसपी जसप्रीत सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो काफी संख्या में लोग वहां से भाग चुके थे। अवैध रूप से ट्रैक्टर रेस करवाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। ट्रैक्टर चला रहा व्यक्ति भी घटना में जख़्मी हुआ है। डीएसपी ने कहा कि सरकार ने ट्रैक्टर पर स्टंट करने पर रोक लगा रखी है। तीन ट्रैक्टर कब्जे में लिए गए हैं। पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज करने जा रही है। रेस करवाने वाले कमेटी मेंबरों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

 प्रशासन की नाक तले कैसे हुआ मौत का खेल 
हादसे के बाद फगवाड़ा प्रशासन पर भी कई तरह के सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार जिन खतरनाक मौत के खेलों पर पाबंदी लगी हुई है ऐसे खेल मेले के आयोज़न की परमिशन किसके द्वारा और क्यों दी गई। अगर प्रशासन ने इसकी परमिशन नहीं दी तो प्रशासन की नाक तले इतना खतरनाक आयोजन कैसे हो गया। ट्रैक्टर रेस के दौरान जब यह हादसा हुआ उस दौरान वहां पर मौजूद कुछ लोग अपने मोबाइल फोन में इसकी वीडियो बना रहे थे। उन्होंने यह वीडियो तुरंत ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की तो वीडियो वायरल हो गए।