फोटो गैलरी

Hindi News पंजाबवायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्‍टर में आई तकनीकी खराबी, संगरूर के गांव में आपात लैंडिंग

वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्‍टर में आई तकनीकी खराबी, संगरूर के गांव में आपात लैंडिंग

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इसके बाद वायुसेना का दूसरे हैलीकॉप्टर के जरिये दो विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे और चिनूक में आई खराबी को ठीक करने में जुट गए।

वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्‍टर में आई तकनीकी खराबी, संगरूर के गांव में आपात लैंडिंग
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Sun, 18 Feb 2024 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्‍टर में तकनीकी खराबी आने के कारण संगरूर के गांव ढाड्रियान गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। क्रू मेंबर्स और हेलीकॉप्‍टर दोनों सुरक्षित हैं। भारतीय वायुसेना के अधिकारी ने यह जानकारी दी। वहीं गांव में चिनूक हैलीकॉप्टर उतरने की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। हेलीकॉप्टर को गांव में उतरा देख ग्रामीणों हेलीकाप्टर के साथ लोग सेल्फी लेने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को काबू किया। 

खराबी ठीक करने पहुंचे एक्सपर्ट
अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर दोपहर करीब एक बजे संगरूर के लोंगोवाल के ढाड्रियान गांव में एक खुले मैदान में उतरा। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इसके बाद वायुसेना का दूसरे हैलीकॉप्टर के जरिये दो विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे और चिनूक में आई खराबी को ठीक करने में जुट गए। पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर जा रहे थे। जब उन्होंने गांव में वायुसेना का हेलीकॉप्टर उतरा देखा तो वह भी मौके पर पहुंचे और सेना के अधिकारियों से मामले की जानकारी ली। 

यह घने कोहरे और धुंध में भी उड़ान भरने की खूबी
भारतीय सेना में शामिल चिनूक हेलीकॉप्टर की सबसे बड़ी खासियत है कि यह घने कोहरे और धुंध में भी आसानी से उड़ान भर सकता है। यह अपने साथ 9 टन के सामान के साथ 45 सैनिकों को लेकर उड़ान भर सकता है।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें