फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पंजाबखालिस्तानी अमृतपाल के बाद अब हिंदू नेता का हत्यारा संदीप सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव

खालिस्तानी अमृतपाल के बाद अब हिंदू नेता का हत्यारा संदीप सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव

अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह उर्फ सनी ने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह अभी अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद है। उसके परिजनों ने चुनाव लड़ने की जानकारी दी है।

खालिस्तानी अमृतपाल के बाद अब हिंदू नेता का हत्यारा संदीप सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Mon, 06 May 2024 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में पंजाब की कई सीटों पर इस बार कट्टरपंथी तत्व हाथ आजमाते दिख रहे हैं। पिछले दिनों खालिस्तानी अमृतपाल सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। अब साल 2022 में अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह उर्फ सनी ने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह अभी अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद है। संदीप के परिवार और सिख संगठनों की बैठक हुई थी, जिसके बाद उसके चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी गई है। संदीप अमृतसर लोकसभा सीट से आजाद चुनाव लड़ेगा। उनकी चुनाव की प्रक्रिया जेल से पूरी की जाएगी। 

संदीप के परिवार का कहना है कि अगर अमृतपाल डिब्रूगढ़ जेल से चुनाव लड़ सकता है तो संदीप को भी चुनाव लड़ाया जाएगा। संदीप सिंह उर्फ सनी खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का करीबी है। संदीप सिंह ने 4 अक्टूबर 2022 को अमृतसर में एक मंदिर के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लेते समय सुधीर सूरी को 5 गोलियां मारी थी। सूरी उस समय गोपाल मंदिर के प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कुछ हिंदू देवी-देवताओं की टूटी हुई प्रतिमाएं सड़क किनारे पाई गई थीं, जिसे सूरी ने बेअदबी बताया था। उसी समय कार में सवार होकर आए आरोपी ने पीछे से सूरी को गोलियां मारी दी थी, अस्पताल ले जाते समय सूरी की मौत हो गई थी। 

बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह से ज्योतिषी ने कहा था- सांसद आप ही बनोगे

आरोपी संदीप सिंह उर्फ सन्नी को गिरफ्तार कर उसके पास से एक 32 बोर का लाइसेंसी हथियार जब्त किया गया था। सन्नी प्रदर्शन करने वाली जगह के पास ही कपड़े की  दुकान चलाता था। वह सिख कट्टरपंथियों से प्रभावित था। संदीप की कार पर खालिस्‍तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तस्‍वीर लगी हुई थी जो वारिस पंजाब दे का प्रमुख है। 

अमृतपाल सिंह खडूर साहिब से उतरेगा चुनाव मैदान में

डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अलगाववादी और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खडूर साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेगा। अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने यह जानकारी दी थी। बलविंदर कौर ने कहा था कि उस पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था। अब वह खडूर साहिब लोकसभा से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। चुनाव में वह किसी पार्टी की ओर से उम्मीदवार नहीं होगा। अमृतपाल सिंह पंजाब के मुद्दों को अच्छी तरह से जानते हैं और यह चुनाव उन्हीं मुद्दों पर लड़ा जाएगा। 

इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा भी फरीदकोट से उम्मीदवार

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों में शामिल बेअंत सिंह के बेटे सरबजीत सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वह पंजाब की फरीदकोट सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। सरबजीत सिंह ने कहा था कि फरीदकोट के कई लोगों ने उनसे चुनाव लड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

रिपोर्ट: मोनी देवी