School children in Gonda told elders the advantages of traffic rules see photo - गोंडा में स्कूली बच्चों ने बड़ों को ट्रैफिक नियमों के फायदे बताए, देखें फोटो 1 DA Image

अगली फोटो

गोंडा में स्कूली बच्चों ने बड़ों को ट्रैफिक नियमों के फायदे बताए, देखें फोटो

हिन्दुस्तान संवाद , गोंडा
सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंतनगर के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को सड़क पर निकल कर अपने-अपने अंदाज में बड़ों को ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक किया।
बच्चों ने किसी को अंकल तो किसी को बाबू जी कह कर बताया कि यातायात नियमों का पालन क्यों जरूरी है। बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे युवाओं से भी रुबरु हुए और भईया कह कर हेलमेट लगा कर चलने की नसीहत दी।
इस यातायात जागरूकता अभियान के तहत अभिभावकों को हेलमेट पहनने ,सीट बेल्ट लगाने ,वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करने के लिए भी गुजारिश की।
महिलाओं बुजुर्ग व एंबुलेंस को को पास देने व ओवरटेक न करने के साथ-साथ ट्रिपलिंग न करने और कम उम्र के बच्चों को वाहन न देने की अपील की। इसके साथ ही साथ सीट बेल्ट लगाकर व हेलमेट लगाकर आ रहे अभिभावकों को विद्यालय के बच्चों ने चॉकलेट व गुलाब भेंट कर उनको सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया।
जागरूकता अभियान में विभा सिंह, महिमा, आकाश केडिया, आवेश रजा, सैयद रेहान, विनय सोनी, मोहम्मद सलमान समेत अन्य छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:School children in Gonda told elders the advantages of traffic rules see photo