DA Image

अगली फोटो

कुम्भ 2019: मेले में श्रद्धालुओं का स्वागत करने को बेताब बोलती दीवारें

लाइव हिन्दुस्तान
kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign
विश्व के सबसे बड़े धार्मिक पर्व कुम्भ में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं का तीर्थराज प्रयाग की बोलती दीवारें स्वागत करने को आतुर हो रही हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस अभियान को “पेंट माई सिटी” का नाम दिया है। इसके तहत पूरे शहर की दीवारों पर पेंटिंग कर उन्हें खूबसूरती से सजाया गया है। (फोटो-एचटी)
kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign
सीएम योगी ने गुरुवार को कुम्भ मीडिया सेन्टर में संवाददाताओं से कहा है कि 'पेंट माई सिटी' से शहर एवं कुम्भ मेला क्षेत्र में लगभग 15 लाख वर्ग फिट आकर्षक चित्रकारी कर शहर को सजाया गया है। कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज आने पर आपको यहां की दीवारें बोलती हुई नजर आएंगी। (फोटो-एचटी)
kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign
शहर और कुम्भ शुरू होने से पहले तीर्थराज प्रयाग में चारों ओर श्रद्धा के रंग बिखरे नजर आ रहे हैं। पर्यटकों और श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए इस योजना के तहत पूरे शहर की बड़ी इमारतों एवं दीवारों पर सुंदर चित्रकारी कर उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाया गया है। (फोटो-एचटी)
kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign
शहर को धर्मिक भावनाओं से जोड़ने एवं कुम्भ को और रोचक बनाया गया है। दीवारों पर वेदों और पुराणों से जोड़कर चित्रकारी कर सजाया गया है जिससे कुम्भ दिव्य और भव्य नजर आये। (फोटो-एपी)
kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign
प्रयागराज के जिलाधिकारी सुहास एलवाई और कुम्भ जिलाधिकारी विजय किरण आनंद का कहना है कि पेंट माई सिटी का मकसद कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं का अनूठे अंदाज़ में स्वागत करना और उन्हें यादगार अनुभवों के साथ विदा करने के अलावा कुंभ की भव्यता एवं देश की संस्कृति से रूबरू कराना है। (फोटो-एपी)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kumbh 2019: Prayagraj wall painting campaign