DA Image

अगली फोटो

सानिया मिर्जा ही नहीं, इन खिलाड़ियों पर भी बन रही है बायोपिक

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
Sania Mirza
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि उनकी जिंदगी पर अब बायोपिक बनने वाली है। सानिया ने कहा कि फिल्मकार रॉनी स्क्रूवाला उनके जीवन पर आधारित (बायोपिक) फिल्म बनाएंगे। ग्रैंडस्लैम (युगल) जीतने वाली भारत की इकलौती महिला खिलाड़ी ने बताया कि उन्होंने इस बायोपिक के लिए करार पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और इस पर पहले ही काम शुरू हो चुका है। लेकिन आपको बता दें कि सानिया मिर्जा ही नहीं, बल्कि कुछ और खिलाड़ियों को लेकर भी बायोपिक बन रही हैं।
Abhinav Bindra
ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले शूटर खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा की बायोपिक पर भी काम चल रहा है। इस फिल्म में अनिल कपूर के बेटे और एक्टर हर्षवर्धन कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। बिंद्रा ने उन्होंने वर्ष 2008 बीजिंग गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण जीता था। इस फिल्म में हर्षवर्धन के साथ अनिल कपूर भी हैं।
Saina Nehwal
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को लेकर भी बायोपिक बनाई जा रही है। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर साइना नेहवाल की भूमिका निभाएंगी। बैडमिंटन खिलाड़ी का कहना है कि फिल्म में उनकी भूमिका निभा रही अदाकारा श्रद्धा कपूर ने इसके लिए काफी मेहनत की है। फिल्म का निर्देशन अमोल गुप्ते कर रहे हैं। इसकी शूटिंग पिछले साल सितम्बर में शुरू हुई थी।
Kapil Dev
कबीर खान की फिल्म 83 में कपिल देव की भूमिका निभाने जा रहे रणवीर सिंह इस खेल ड्रामा फिल्म के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर के साथ जल्द ही ट्रेनिंग शुरू करेंगे। 1983 वर्ल्ड कप में इतिहास रच चुकी टीम इंडिया की जीत की कहानी इस फिल्म के जरिए दिखाई जाएगी। इस फिल्म में रणवीर सिंह को खुद कपिल देव ही ट्रेंड करने वाले हैं। इस फिल्म में कपिल देव की कप्तानी में भारत की जीत की कहानी दिखाई जाएगी, जब भारतीय टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर 1983 में पहला विश्वकप खिताब जीता था।
Dhyan Chand
हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जीवनी पर बन रही आगामी फिल्म के निर्माताओं ने अभी तक फिल्म में इस महान शख्सियत का किरदार निभाने वाले मुख्य अभिनेता का चयन नहीं किया है। पर्दे पर हॉकी के इस महान खिलाड़ी का किरदार अदा करने के लिए सुपरस्टार शाहरुख खान, रणबीर कपूर के नामों की चर्चा थी। बाद में इस तरह की भी अटकलें लगीं कि वरुण धवन इस किरदार को निभाएंगे।
Syed Abdul Rahim
भारत के मशहूर फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम पर भी बायोपिक बनने जा रही है। इसमें मुख्य भूमिका में अजय देवगन नजर आएंगे। कुछ वक्त पहले इस फिल्म की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर दी थी। तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक अजय देवगन ने सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक की शूटिंग शुरू भी कर चुके हैं। बायोपिक का पोस्ट ट्वीट करते हुए उन्होंने यह भी बताया था कि इस फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा कर रहे हैं। जबकि बोनी कपूर, आकाश चावला, जॉय सेनगुप्ता और जी स्टूडियो फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे।
PV Sindhu
पीवी सिंधु की बायोपिक लेकर भी मीडिया में काफी चर्चा रही है, हालांकि पर अभी तक किसी तरह की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है। खबरों की माने तो ओलंपिक रजत पदक जीतने वाली पहली महिला भारतीय एथलीट पीवी सिंधु के बॉयोपिक पर फिल्म बनने की तैयारी हो रही है। सिंधु की बायोपिक पर एक्टर से प्रोड्यूसर बने सोनू सूद बनाने वाले हैं। इस फिल्म में सिंधु का किरदार कौन निभाएगा, यह भी अभी तय नहीं है।
Pullela Gopichand
भारतीय बैडमिंटन टीम के प्रमुख राष्ट्रीय कोच, राजीव गांधी खेल रत्न और पद्मश्री सम्मानित पुलेला गोपीचंद पर भी बायोपिक बनाई जा रही है। ट्रेड विश्लेषक तरुण आदर्श ने पुष्टि की थी कि उनके ऊपर एक बायोपिक बनने की योजना बन रही है। बता दें कि गोपीचंद की बायोपिक दो भाषाओं में बनेगी. हिंदी के अलावा यह फिल्म तेलुगु में भी बनेगी। गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगु ही है और वे हैदराबाद में रहते हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर विक्रम मल्होत्रा होंगे जो पहले एयरलिफ्ट, बेबी और शेफ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि गोपीचंद का किरदार कौन निभाएगा लेकिन चर्चा है कि यह किरदार अक्षय कुमार निभा सकते हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not only Sania Mirza these indian Players also Sports Biopic