Hindi Newsगैलरीखेलअफगानिस्तान ने पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, इमोशनल हुए खिलाड़ी

अफगानिस्तान ने पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, इमोशनल हुए खिलाड़ी

राशिद खान के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान की टीम मंगलवार को अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना साउथ अफ्रीका से...

Himanshu SinghTue, 25 June 2024 05:01 PM
1/5

afghanistan cricket team

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पहली बार अफगानिस्तान की टीम आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना सकी है। अफगानिस्तान ने सात गेंद पहले जीत हासिल की।

2/5

afg vs ban t20 world cup 2024

बांग्लादेश का आखिरी विकेट गिरते ही अफगानिस्तान के खिलाड़ियों से लेकर स्टेडियम में मौजूद समर्थकों तक की आंखें भर आई। कैरेबियाई सरजमीं से काबुल तक क्रिकेटप्रेमियों को भावविभोर करने वाली इस उपलब्धि का कयास क्रिकेट पंडित भी नहीं लगा सके थे। इस रोमांचक मुकाबले में पासा पल पल बदलता रहा लेकिन आखिर में बाजी राशिद खान के रणबांकुरों के नाम रही।

3/5

t20 cricket world cup afghanistan vs bangladesh

अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है, जहां उसका सामना 27 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा। एडन मार्करम के नेतृत्व वाली साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं और फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। हालांकि अफगानिस्तान की टीम ने जारी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अफ्रीका को कड़ी टक्कर दे सकती है।

संबंधित फोटो गैलरी

4/5

afghanistan fans

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर लोग जमकर जश्न मना रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें लोग सड़कों पर जश्न मना रहे हैं और रंग उड़ा रहे हैं। कई जगहों पर राश्ते जाम हो गए हैं। अफगानिस्तान का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से है।

5/5

gulbadin naib

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को धीमे खेलने का इशारा किया और फिर गुलबदिन नायब नाटकीय ढंग से कमर के बल गिर गए, जिसको लेकर कई लोग आलोचना कर रहे हैं, जबकि कुछ ने इसे मजाक के तौर पर लिया है। हालांकि इससे अफगानिस्तान को ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

संबंधित फोटो गैलरी