Hindi NewsगैलरीखेलIPL 2025 में नजर नहीं आएंगे ये 7 दिग्गज क्रिकेटर, आपके चहेते एमएस धोनी का नाम भी है इनमें शामिल

IPL 2025 में नजर नहीं आएंगे ये 7 दिग्गज क्रिकेटर, आपके चहेते एमएस धोनी का नाम भी है इनमें शामिल

IPL 2025 में एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, फाफ डुप्लेसिस, पीयूष चावला, रिद्धिमान साहा और अमित मिश्रा जैसे खिलाड़ी शायद ही नजर आएं, क्योंकि इनके साथ...

Vikash GaurThu, 18 April 2024 04:58 PM
1/8

IPL 2024 इनके लिए होगा आखिरी

IPL 2024 का सीजन जब मई के आखिरी सप्ताह में समाप्त होगा तो भारत के 6 और एक विदेशी खिलाड़ी का करियर भी लगभग खत्म हो जाएगा। इनमें एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, फाफ डुप्लेसिस, पीयूष चावला, रिद्धिमान साहा और अमित मिश्रा का नाम शामिल है।

2/8

अभी तो माही मार रहा है...

माही मार रहा है...ये लाइन आईपीएल में हम 17 साल से लगातार सुनते हुए आ रहे हैं। हालांकि, अगले साल शायद ऐसा सुनने को नहीं मिलेगा, क्योंकि जुलाई में 43 साल के हो रहे एमएस धोनी का ये आईपीएल में आखिरी सीजन होने वाला है, जिसका ऐलान वे पिछले साल ही कर चुके हैं।

3/8

डीके द फिनिशर

दिनेश कार्तिक भी आईपीएल 2024 के बाद आईपीएल में नजर नहीं होंगे। उनको लेकर रिपोर्ट पहले ही आ चुकी है कि उनका ये आईपीएल का आखिरी सीजन है। हालांकि, वे लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर उनका भारतीय टीम में सेलेक्शन नहीं होता है तो फिर आईपीएल 2025 में वे कमेंट्री करते नजर आएंगे।

संबंधित फोटो गैलरी

4/8

नहीं दिखेंगे गब्बर

गब्बर के नाम से फेमस ओपनर शिखर धवन के लिए भी ये आखिरी सीजन होने की पूरी संभावना है। उनकी फिटनेस, उम्र और परफॉर्मेस लगातार खराब होती जा रही है। अगले साल मेगा ऑक्शन होगा तो उनको शायद ही कोई खरीदार मिले। वे टीम इंडिया की स्कीम ऑफ थिंग्स से बाहर हैं और घरेलू क्रिकेट भी खेलते नहीं हैं।

5/8

फाफ के लिए भी आखिरी सीजन

फाफ डुप्लेसिस पिछले तीन साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन इस साल गिर गया है। टीम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही, जबकि उनकी उम्र कुछ ही महीनों में 40 के पार हो जाएगी। यही कारण है कि मेगा ऑक्शन से पहले या तो वे रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं, नहीं तो ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं।

6/8

पीयूष की गुगली फेल

पीयूष चावला की उम्र अभी 35 के पार है, लेकिन उनकी खराब फिटनेस और गेंदबाजी प्रदर्शन में आई गिरावट के कारण वे आईपीएल 2024 के बाद शायद इस टूर्नामेंट में नजर ना आएं। इस साल कुछ मौके मुंबई इंडियंस ने उनको दिए हैं, लेकिन वे खरे नहीं उतरे हैं। उनकी गुगली फेल होती जा रही है।

7/8

साहा नहीं असरदार

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की उम्र भी अगले आईपीएल तक 40 के पार हो चुकी होगी। उनका प्रदर्शन गिरता जा रहा है और युवा विकेटकीपरों की फौज भारत में खड़ी हो चुकी है। ऐसे में उनको आने वाले युवाओं को मौका देने के लिए बाहर होना पड़ेगा। यही वजह है कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन होगा।

8/8

मिश्रा जी ने भी किया निराश

इम्पैक्ट प्लेयर के नियम के कारण अमित मिश्रा को कुछ मौके लखनऊ सुपर जाएंट्स में मिले, लेकिन आईपीएल 2024 में उन्होंने निराश किया है। इसके अलावा युवा स्पिनर आ चुके हैं तो अब अनुभवी और उम्रदराज हो चुके अमित मिश्रा को अगले सीजन से बाहर ही बैठना होगा। वे कमेंट्री भी कर चुके हैं तो उसी में आगे बढ़ेंगे।

संबंधित फोटो गैलरी