DA Image
30 अक्तूबर, 2020|1:20|IST

अगली फोटो

कृषि बिल के विरोध में किसानों का भारत बंद, सड़कें बंद कर जताई नाराजगी

1 / 5

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि सुधार बिलों के विरोध में किसानों द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए भारत बंद का गाजियाबाद के मोदीनगर में भी पूरा असर देखने को मिल रहा है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों और कार्यकर्ताओं ने मोदीनगर में काजमपुर गेट के पास सड़क बंद कर जाम लगा दिया।

2 / 5

प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे किसानों ने अपने ट्रैक्टर और गाड़ियां सड़कों पर खड़े कर सड़कों को बंद कर दिया। इसके चलते सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

                                                                                                                                                                               msp
3 / 5

किसानों का आरोप है केंद्र सरकार किसानों को फसलों के लिए मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म करना चाहती है, साथ ही सीधे बड़ी कंपनियों के साथ डील करके आढ़तियों को भी खत्म करना चाहती है। किसानों ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपना विरोध जताने का अधिकार है।

4 / 5

प्रदर्शन में शामिल हुए किसानों ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने इन बिलों को वापस नहीं लिया तो आंदोलन लंबा चलेगा और सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

5 / 5

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने करीब दस दिन पहले भी कें‍द्र सरकार के तीन कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए उनके विरोध में गाजियाबाद के यूपी गेट पर धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था। (सभी फोटो हिन्दुस्तान)

अगली गैलरी