DA Image
24 सितम्बर, 2020|8:51|IST

अगली फोटो

दिल्ली : 5 महीने बाद ब्लू और पिंक लाइन में दौड़ी मेट्रो, यात्रियों में खुशी, देखें PHOTOS

1 / 6

पांच महीने बाद दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन के स्टेशनों पर यात्रीगण आपका स्वागत की आवाज सुनाई दी। बुधवार सुबह सात बजे से इन दोनों लाइन में मेट्रो का संचालन 171 दिनों बाद फिर से शुरू हो गया। इसके बाद इन लाइनों पर ट्रेवल करने वाले यात्री बेहद खुश हैं।

2 / 6

पहले चरण में इन लाइनों पर ट्रेनें सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक और शाम चार बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी। डीएमआरसी ने आज ट्वीट किया कि ब्लू और पिंक लाइनों की सेवाएं आज बहाल हो गईं। दिल्ली मेट्रो आपको आपके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए धीरे-धीरे और व्यवस्थित तरीके से पुन: सेवा में उपलब्ध होगी।

3 / 6

नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से पहली मेट्रो 5 सवारी को लेकर रवाना हुई। आमतौर पर इस स्टेशन से सुबह के समय 50 से अधिक यात्री एक बार मे सवार होते हैं।

4 / 6

मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को थर्मल जांच के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है वहीं, मेट्रो के कोच में यात्रियों ने सामाजिक दूरी का पालन किया।

5 / 6

बता दें कि यलो, ब्लू और पिंक लाइन के इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को व्यवस्थित करने के खास इंतजाम किए गए है। आवाजाही के लिए रास्ते अलग किए है।

6 / 6

दिल्ली मेट्रो द्वारा ब्लू लाइन पर 66 ट्रेनों को दौड़ाया जाएगा। जबकि पिंक लाइन पर 27 ट्रेन के साथ मजलिस पार्क से मयूर विहार पॉकेट-1 के बीच लगभग 228 फेरे और त्रिलोकपुरी-संजय लेक से शिव विहार मेट्रो सेक्शन के बीच 13 ट्रेन करीब 291 फेर लगाएगी।

अगली गैलरी