Hindi News फोटो एनसीआरदिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS

दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को मेट्रो स्टेशन से जोड़ने वाला 242 मीटर लंबा स्काईवॉक आज आम जनता के लिए खोल दिया गया है। इस स्काईवॉक में एस्केलेटर के साथ सीसीटीवी भी लगे...

Praveen Sharma
दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS1/5

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और इससे सटे मेट्रो स्टेशन के बीच निर्बाध कनेक्टिविटी मुहैया कराने के लिए शनिवार को स्काईवॉक आम जनता के लिए खोल दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि 242 मीटर लंबा यह स्काईवॉक रेलवे स्टेशन की अजमेरी गेट की तरफ यातायात को व्यवस्थित करने में भी मदद करेगा। इसमें एस्केलेटर के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं।

दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS2/5

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस स्काईवॉक का निर्माण डीएमआरसी ने उत्तरी रेलवे के साथ मिलकर किया है और यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट के तरफ वाले हिस्से को पास के येलो लाइन के मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जोड़ता है। उन्होंने बताया कि इसे आज सुबह यात्रियों के लिए खोल दिया गया है।

दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS3/5

अधिकारियों ने कहा कि महत्वपूर्ण ट्रैफिक वाले हब में इस अनोखे स्काईवॉक का निर्माण एक प्रमुख इंजीनियरिंग चुनौती थी, जो कि COVID-19 महामारी के कारण उत्पन्न व्यवधानों से और बढ़ गई थी।

संबंधित फोटो गैलरी

दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS4/5

नवनिर्मित स्काईवॉक रेलवे स्टेशन के अंदर बने फुटओवर ब्रिज का ही विस्तार है और यह रेलवे प्लैटफॉर्म के अजमेरी गेट के हिस्से को नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से जोड़ता है।

दिल्लीवालों को एक और बड़ा तोहफा, स्काईवॉक जनता के लिए खोला गया, देखें PICS5/5

साथ में यह भवभूति मार्ग पर मल्टीलेवल पार्किंग को भी जोड़ता है। नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन येलो लाइन पर स्थित है और स्टेशन पर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए 'इंटरचेंज' की सुविधा है। (सभी फोटो : PTI)

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

8

दिल्ली में आज से नर्सरी से 8वीं तक भी खुले स्कूल, छात्रों में उत्साह

9

तीसरी लहर के प्रकोप के बाद दिल्ली में 9 से 12वीं तक फिर से खुले स्कूल

5

आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लागू रहेगा कर्फ्यू