DA Image

अगली फोटो

Valentine Special: दुनिया की 6 सबसे अजीब शादी, लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
indian wedding, worlds most weird marriage
दुनिया में अलग सोचने वालों की कमी नहीं हैं। किसी ने कुत्ते से शादी कर ली, किसी ने सांप से तो किसी ने डॉल्फिन से। यही नहीं एक महिला ने तो एफिल टावर और एक ने बर्लिन वॉल से शादी कर ली। (photo- The Conversation)
महिला ने कुत्ते को बना लिया हमसफर
महिला ने कुत्ते को बना लिया हमसफर- अफ्रीकी महिला एमिली माबू डेढ़ साल के कुत्ते से शादी कर चुकी हैं। साल 2010 में हुई इस शादी में स्थानीय लोग समेत पादरी तक विवाह समारोह में शामिल हुए।
आदमी ने खुद से ही कर ली शादी
आदमी ने खुद से ही कर ली शादी- चीन के एक व्यक्ति ने खुद से ही शादी कर ली। साल 2007 में शादी समारोह के दौरान चीनी युवक ने अपनी एक बड़ी फोटो बनवाई और उसे महिला के कपड़े पहनाकर अपने साथ खड़ा कर लिया। उनकी शादी के 100 से अधिक लोग गवाह बने थे।
महिला ने सांप से बांध लिया बंधन
महिला ने सांप से बांध लिया बंधन- भारतीय महिला बिमबाला दास ने दावा किया था कि उन्हें एक सांप से प्रेम हो गया। जब बिमबाला ने सांप से शादी करने की बात कही तो स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। साथ ही कई लोग उनके शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे।
महिला ने कुत्ते को बना लिया हमसफर
40 साल पुरानी दीवार से हो गया रिश्ता- 54 वर्षीय ईजा रीटा बर्लिनियर ने एक 40 साल पुरानी दीवार से शादी कर ली थी, जिसका निर्माण 1979 में हुआ था। वह कहती हैं कि उनका रिश्ता दीवार जितना मजबूत है।
एफिल टावर से कर ली शादी
एफिल टावर से कर ली शादी- पूर्व सैनिक महिला एरिका ला टूर एफिल को एफिल टावर से प्रेम हो गया था। फ्रांसिस्को की रहने वाली इस महिला ने शादी के बाद अपने नाम के साथ एफिल जोड़ा।
महिला ने डॉल्फिन को बना लिया अपना हमसफर
महिला ने डॉल्फिन को बना लिया अपना हमसफर- इजरायल के दक्षिण क्षेत्र में शेरॉन टेंडलर नामक ब्रितानी महिला को एक डॉल्फिन से प्यार हो गया था। इसके बाद 2006 में उन्होंने शादी करने का फैसला लिया और अपनी शादी को संपन्न किया। यह दुनिया की पहली शादी थी, जो डॉल्फिन से की गई थी।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Valentine Special: 6 most weird wedding in the world Indias name in the list also included