PM Modi birthday - 69 साल के हुए PM मोदी, देशभर में उत्साह का माहौल 1 DA Image

अगली फोटो

69 साल के हुए PM मोदी, देशभर में उत्साह का माहौल

लाइव हिन्दुस्तान
pm modi birthday
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को 69 साल के हो गए हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का ऐलान किया है। पीएम मोदी के 69वें जन्मदिन पर देशभर के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। (ANI Photo)
pm modi birthday
भाजपा भी समूचे सप्ताह 'सेवा सपथ' का आयोजन करेगी, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक भाजपा सदस्य भाग लेंगे। इस दौरान सफाई अभियान चलाया जाएगा और जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया जाएगा। (PTI Photo)
pm modi birthday
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। नरेंद्र दामोदर दास मोदी स्वतंत्र भारत में जन्में पहले प्रधानमंत्री हैं। नरेंद्र मोदी किशोरावस्था में ही घर छोड़कर पूरे भारत में घूमने निकल गए। इस दौरान वह विभिन्न आश्रमों में रहे और हिमालय की शक्ति और भव्यता से मोहित हो गए। (ANI Photo)
pm modi birthday
3 अक्टूबर 1972 को नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से जुड़े। अक्टूबर 2001 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरेंद्र मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री नियुक्त किया। नरेंद्र मोदी ने एक टाइम मैगज़ीन का रीडर्स पोल्स जीता और उन्हें 2014 में टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया। (ANI Photo)
pm modi birthday
वह इज़राइल का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने। पीएम मोदी ने तेल अवीव की तीन दिवसीय यात्रा पूरी की और भारत और इजरायल के बीच 25 साल के राजनयिक संबंधों को नई गति प्रदान की। नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार जीतने वाले पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने। (ANI Photo)
pm modi birthday
नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर 2015 को पाकिस्तान की यात्रा पर गए थे, जहां वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिले थे। यह पहली बार था जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने लगभग 12 वर्षों में पाकिस्तान का दौरा किया था। नरेन्द्र मोदी अपने पहनावे को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। (ANI Photo)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi birthday