DA Image

अगली फोटो

New Traffic Fines: जुर्माना दोगुना होते ही नियम तोड़ने वाले हुए आधे

लाइव हिन्दुस्तान
new traffic law
देश में नए ट्रैफिक नियमों के तहत भारी जुर्माने का प्रावधान किए जाने से लोग पहले ही डरे हुए हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई जगह नए फरमान जारी किए है। इसमें जुर्माना आपको कागज, हेल्मेट या सीट बेल्ट नहीं बल्कि अन्य वजहों से भी लगेगा। (Photo-Hindustan Times)
new traffic law
न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होते ही इसके चालान काफी चर्चा में है और इसकी वजह है चालान की जुर्माना राशि। यह जुर्माना राशि रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही है। वहीं इससे सड़कों पर लोगों में इस नए कानून का डर भी है। (Photo-ANI)
new traffic law
राजस्थान निवासी एक ट्रक मालिक के ट्रक को पांच सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते पकड़ा गया था। ओवरलोडिंग के लिए 1,41,700 रुपये का चालान किया गया था। ट्रक मालिक ने सोमवार को रोहिणी की अदालत में दंड राशि का भुगतान किया। जिसकी उसे रसीद भी मिली है। (Photo-Hindustan Times)
new traffic law
गुजरात में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने और लोगों को उनका पालन करने के लिए प्रेरित करने को राजकोट यातायात पुलिस ने अनोखा कदम उठाया है। उसने दो पुलिस कर्मियों को गणपति की वेशभूषा में तैनात किया है, जो हेलमेट पहन चलाने वालों को मोदक खिलाकर सराह रहे हैं। (Photo-ANI)
new traffic law
यातायात पुलिस ने यह पहल 'बोलबाला' नामक संस्था के सहयोग से शुरू की है। हेलमेट पहनकर दुपहिया चलाने वालों का मुंह मीठा कराने के साथ ही उन्हें एक सराहना प्रमाणपत्र भी दिया जा रहा है। एसीपी राजकोट अजय चौधरी ने कहा, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग हेलमेट पहनें, जो अनिवार्य है। (Photo-Hindustan Times)
new traffic law
गुजरात सरकार ने देशभर में हाल में लागू नये मोटर व्हिकल कानून के तहत निर्धारित भारी जुर्माना राशि को मंगलवार को घटाकर कम कर दिया है। अब बिना हेलमेट दुपहिया चलाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा, जो पहले 1,000 रुपये था। (Photo-Hindustan Times)
new traffic law
ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में यातायात पुलिस दोपहिया वाहन चालकों से 500 रुपये जुर्माना लेकर उन्हें मौके पर ही हेलमेट दे रही है। राज्य ट्रैफिक पुलिस के इस प्रयास को काफी सराहा जा रहा है। बिना हेलमेट दुपहिया लेकर निकले लोगों को 500 का जुर्माना चुकाना पड़ रहा है। हालांकि, इसके बदले उन्हें हाथों हाथ हेलमेट मिल रहा है। (Photo-PTI)
new traffic law
नए मोटर व्हीकल ऐक्ट के बढ़े जुर्माने व ट्रैफिक और आरटीओ विभाग की सख्ती को देखते हुए प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र के केन्द्रों पर लंबी कतार लगने लगी है। वैसे तो आरटीओ द्वारा अधिकृत तीनों केन्द्रों का पता अलग-अलग है लेकिन सभी ने आरटीओ कार्यालय के बाहर ही ठिकाना बना रखा है। केन्द्र संचालक तय शुल्क से तीन गुने तक वसूली कर रहे हैं। (Photo-HT)
new traffic law
न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होते ही इसके चालान काफी चर्चा में है और इसकी वजह है चालान की जुर्माना राशि। यह जुर्माना राशि रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही है। वहीं इससे सड़कों पर लोगों में इस नए कानून का डर भी है। (Photo-Hindustan Times)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new traffic law