DA Image

अगली फोटो

MISS WORLD 2018 : इन सुंदरियों ने 1966 से 2017 तक दुनिया में बजाया भारत का डंका

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
miss world
हर साल होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत को काफी उम्मीद रहती है। इसकी माकूल वजह भी है, क्योंकि 1966 में पहली बार रीता फारिया के यह ताज जीतने के बाद लंबे समय तक कोई भारतीय सुंदरी यहां तक नहीं पहुंची। 1994 में यह सूखा ऐश्वर्या राय ने खत्म किया। उनके बाद से अब तक चार विश्व सुंदरियां भारत से हो चुकी हैं। आईए जानते हैं इनके बारे
rita faria
मुंबई में पैदा हुई रीता फारिया मिस वर्ल्ड बनने वाली पहली भारतीय और एशियाई हैं। 1966 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया और मेडिकल की लाइन पकड़ ली। रीता डॉक्टर बनने वाली दुनिया की पहली मिस वर्ल्ड भी हैं।
aishwarya rai
रीता के बाद 1994 में ऐश्वर्या राय के सिर मिस वर्ल्ड का ताज सजा। 21 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड बनीं ऐश्वर्या राय ने फिल्मों का रुख किया।
diana hayden
1997 में भारत की तीसरी मिस वर्ल्ड बनीं डायना हेडेन। उनका जन्म हैदराबाद में हुआ और उन्होंने यूके की रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामैटिक आर्ट में पढ़ाई की।
yukta mukhi
1999 में लंदन में 99 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ युक्ता मुखी मिस वर्ल्ड बनीं। युक्ता कुछ फिल्मों में भी आईं लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली।
priyanka chopra
2000 में मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने ताज जीता। प्रियंका को फिल्मों में भी जबरदस्त कामयाबी मिली। आज उनकी गिनती दुनिया की सबसे ताकतवर 100 महिलाओं में होती है।
manushi chhillar
2017 में मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड खिताब जीतकर सबको हैरान कर दिया। रीता फारिया की तरह मानुषी भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MISS WORLD 2018: These beauties brought miss world crown to India from 1966 to 2017