Hindi News फोटो देशमैगी पर बैन

मैगी पर बैन

मैगी पर बैन

मैगी पर बैन1/13

मैगी पर बैन

मैगी को लेकर लगातार नई खबरें आ रही हैं। पूरे दिन चली बैठक और सफाई के बाद दिल्ली में भी मैगी पर 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके बाद जिस तरह की रिपोर्ट आएगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

मैगी पर बैन2/13

मैगी पर बैन

वहीं मैगी मामले पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा, मैं 2 साल पहले मैगी का विज्ञापन करना छोड़ चुका हूं और अभी तक मुझे कोई नोटिस नहीं मिला है। वहीं, मैगी के सुरक्षा मानकों से जुड़े विवाद के चलते नेस्ले इंडिया का शेयर में आज 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज हुई।

मैगी पर बैन3/13

मैगी पर बैन

दिल्ली सरकार के परीक्षण में मैगी नूडल्स का नमूना असुरक्षित पाया गया। राज्य सरकार ने अब नेस्ले इंडिया के खिलाफ मामला दायर करने का फैसला किया है। मुंबई शेयर बाजार में कंपनी का शेयर 10.10 प्रतिशत गिरकर 6,119.40 रुपये रह गया। जबकि एनएसई में यह 10.2 प्रतिशत गिरकर 6,109 रुपये रह गया।

संबंधित फोटो गैलरी

मैगी पर बैन4/13

मैगी पर बैन

मशहूर मैगी नूडल्स के सुरक्षा मानकों को लेकर कई राज्यों में मुश्किलों का सामना कर रहे नेस्ले इंडिया के लिए एक नई मुसीबत पैदा हो गई है। राज्य की एक एजेंसी द्वारा इनके मिल्क पाउडर के नमूने का प्रारंभिक परीक्षण करने पर इसमें कथित तौर पर जीवित लारवा (डिम्ब) पाया गया है।

मैगी पर बैन5/13

मैगी पर बैन

ड्रग एड़मिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (खाद्य सुरक्षा शाखा) ने एक कैब चालक द्वारा खरीदे गए एनएएन प्रो3 मिल्क पाउडर का परीक्षण किया। विभाग के एक खाद्य विश्लेषक की शुरूआती रिपोर्ट में इस नमूने में जिंदा लारवा पाए जाने की बात कही गई।

मैगी पर बैन6/13

मैगी पर बैन

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि रिपोर्ट में इसे उपभोग के लिहाज से असुरक्षित भी बताया गया क्योंकि इसमें जीवित कीड़े मौजूद थे।

मैगी पर बैन7/13

मैगी पर बैन

मैगी को लेकर उठे विवाद के मद्देनजर देश में खुदरा कारोबार की सबसे बड़ी श्रृंखला चलाने वाले फ्यूचर ग्रुप और सहकारी केंद्रीय भंडार ने अपने सभी स्टोरों में मैगी की बिक्री पर रोक लगा दी है। किशोर बियानी समूह का फ्यूचर ग्रुप बिग बाजार, नीलगिरीस और जीडे के नाम से रिटेल कारोबार में स्टोर चलाता है।

मैगी पर बैन8/13

मैगी पर बैन

कंपनी ने बताया कि उत्तर प्रदेश और केरल में मैगी बेचने पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया था और अब यह रोग उसके देश भर में फैले सभी स्टोरों पर लगा दी गई है।

मैगी पर बैन9/13

मैगी पर बैन

मैगी को लेकर सबसे पहले मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सामने आया। राज्य के खाद्य एवं औषधि विभाग ने मैगी में सीसे की अधिक मात्रा पाये जाने के बाद इसके खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिये।

मैगी पर बैन10/13

मैगी पर बैन

गौरतलब है कि दिल्ली में भी मैगी के नमूने जांच में फेल पाए गए हैं। बीते दो दिनों में कई इलाकों से मैगी के 13 नमूने उठाए गए थे। इनकी जांच में साफ हुआ है कि सात नमूने आम लोगों के लिए असुरक्षित हैं, जबकि पांच नमूने ब्रांड के मानकों पर खरे नहीं उतरे।

मैगी पर बैन11/13

मैगी पर बैन

खाद्य सुरक्षा आयुक्त के.के. जिंदल ने बताया कि जांच के लिए बाजारों में विशेष टीमें उतारी गई थीं। इन्होंने जो नमूने उठाए उनमें लैड, फैट और सोडियम क्लोराइड की मात्रा ज्यादा पाई गई है।

मैगी पर बैन12/13

मैगी पर बैन

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अब इस संबंध में अदालत में रिपोर्ट पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट पर कोर्ट के आदेशों के मुताबिक आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में कोर्ट सजा या जुर्माना संबंधित आदेश जारी कर सकता है।

मैगी पर बैन13/13

मैगी पर बैन

कई राज्यों में नेस्ले के उत्पाद मैगी नूडल्स पर खतरा मंडरा रहा है। केरल ने मैगी नूडल्स की बिक्री पर पूरे राज्य में प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सरकारें भी अपने यहां मैगी पर कार्रवाई की तैयारी में हैं। केरल सरकार ने नेस्ले को बाजार में मौजूद सारा स्टॉक हटाने को कहा है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

देशभर में होली की रौनक, सुबह से ही खरीदारी करते नजर आए लोग

7

बदल गई महात्मा गांधी के आश्रम की तस्वीर; पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

8

महाशिवरात्रि 2024: गौरी शंकर मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

8

देशभर में शिवरात्रि की धूम, हर हर महादेव के नारों से गूंज उठे शिवालय

8

PM मोदी ने भारत की पहली अंडर वॉटर मेट्रो ट्रेन का किया उद्घाटन

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

मैगी पर बैन

अगली गैलरीज