DA Image

अगली फोटो

करोल बाग होटल अग्निकांड: इन 4 लापरवाहियों ने ले ली 17 लोगों की जान

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता
करोलबाग इलाके के होटल 'अर्पित' में मंगलवार तड़के लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभ
करोलबाग इलाके के होटल 'अर्पित' में मंगलवार तड़के लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए। मरने वालों में एक बच्चा, तीन महिलाएं व एक विदेशी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुर्घटना में मारे गए मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने ऐलान किया है।
हादसे में मारे गए केरल के कोच्चि के रहने वाले लोग सोमवार को ही किसी शादी में शामिल होने दिल्ली आए थे
हादसे में मारे गए केरल के कोच्चि के रहने वाले लोग सोमवार को ही किसी शादी में शामिल होने दिल्ली आए थे। जांच में पता चला है कि ज्यादातर मौतें धुएं से दम घुटने के कारण हुई हैं। होटल के एसी कमरों की खिड़कियां (शीशे की विंडो) पैक होने के कारण धुआं बिल्डिंग से बाहर नहीं निकल पाया और गहरी नींद में होने की वजह से बचने का मौका नहीं मिला।
 आग लगने के दौरान चार-पांच लोगों ने बिल्डिंग से भी छलांग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो लोग
आग लगने के दौरान चार-पांच लोगों ने बिल्डिंग से भी छलांग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो लोगों ने तकियों के सहारे छलांग लगा दी। छलांग लगाने वालों में भी दो की मौत हो गई। यह होटल बेसमेंट के अलावा चार मंजिला है जिसमें लगभग 45 कमरे बताए जा रहे हैं। भूतल व उपर के फ्लोर पर रसोई बनी है।
बताया जा रहा है कि आग पहली मंजिल से भड़की। एसी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग की शुरूआत होने की बा
बताया जा रहा है कि आग पहली मंजिल से भड़की। एसी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग की शुरूआत होने की बात सामने आ रही है। इसके बाद आग ने दूसरी व तीसरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि जिसकी समय रहते आंख खुल गई, वह भागने में कामयाब रहा। बाकी अंधेरे और धुएं में फंस गए। 
 होटल में फायर सेफ्टी के इंतजाम नदारद थे। होटल में एग्जिट के लिए अलग रास्ता उपलब्ध होना चाहिए, लेकिन
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Karol Bagh Hotel Fire: These 4 negligents took the lives of 17 people