DA Image

अगली फोटो

झारखंड में एनकाऊंटर

झारखंड में एनकाऊंटर
झारखंड के पलामू जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 12 माओवादी मारे गए। पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल ने कहा, मुठभेड़ रांची से लगभग 140 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बकोरिया गांव में हुई। सभी शव बरामद कर लिए गए हैं।
झारखंड में एनकाऊंटर
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ऑपरेशन) एस एन प्रधान ने बताया कि यह मुठभेड़ रात लगभग 1 बजे हुई। माओवादियों के इस जिले में जाने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कोबरा बटालियन और जिला पुलिस मौके पर रवाना हुई।
झारखंड में एनकाऊंटर
प्रधान ने कहा कि सुरक्षा जवानों को देखकर माओवादी वाहन से उतर आए और उन्होंने जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में 12 माओवादी मार गिराए गए।
झारखंड में एनकाऊंटर
प्रधान ने कहा कि माओवादी 2 वाहनों में सवार थे। एक वाहन को नक्सली भगाकर ले गए जबकि दूसरे वाहन से उतरकर उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।
झारखंड में एनकाऊंटर
पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह भाकपा (माओवादी) के जोनल कमांडर आर के उर्फ डॉक्टर का दस्ता था। मौके से 8 हथियार बरामद किए गए हैं।
झारखंड में एनकाऊंटर
पिछले साल 20 अप्रैल को माओवादियों ने दुमका में पुलिस के वाहन पर उस समय हमला बोला था, जब पुलिस दल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को पूरा करके लौट रहा था। उस घटना में छह पुलिसकर्मियों समेत 8 लोग माओवादियों के हाथों मारे गए थे। उसके बाद से यह झारखंड में पहली बड़ी घटना है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:encounter in jharkhand