अगली फोटो

SC/ST एक्ट के विरोध में भारत बंद, देशभर में भारी प्रदर्शन

लाइव हिन्दुस्तान
Bharat Bandh
एससी/एसटी संशोधन के खिलाफ सवर्णों का देशभर में भारत बंद बुलाया गया है। इस दौरान बिहार के आरा में काफी हिंसा भड़की और पुलिस पर पत्थर फेंके गए। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम (एससी/एक्ट कानून) को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ कथित तौर पर सवर्ण समुदाय की तरफ से बुलाए गए भारत बंद का देशभर में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
बिहार में जहां कुछ जगहों पर ट्रेनों को रोक दिया गया तो वहीं आरा में पुलिस पर पथराव के बाद भारी हिंसा की खबर सामने आ रही है। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
बिहार के आरा में आरा बाजार समिति ओवरब्रिज पर जाम किए जाने के बाद शाहाबाद के 4 जिलों के वाहनों का आवागमन बंद हो गया। पुलिस जाम हटाने पहुंची तो बंद समर्थक भिड़ गये। पुलिस ने जाम हटाने के लिए लाठीचार्ज किया तो बंद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया और 4 राउंड हवाई फायरिंग की। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
राजस्थान के अलवर और कोटा में जहां अधिकतर दुकानें बंद नजर आ रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भारी संख्या में सड़कों पर उतरकर लोग अपनी नाराजगी का इजहार कर रहे हैं। आर्थिक नगरी मुंबई में लोग विरोध स्वरूप सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई के ठाणे के नवघर में लोग पोस्टर और बैनर के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भारत बंद के दौरान ड्रोन से प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जा रही है। वहां के एसडीएम नरोत्तम भारगवी ने कहा- “सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है। (फोटो-पीटीआई)
Bharat Bandh
बात अगर बिहार की करें तो पटना के राजेन्द्र नगर रेलवे टर्मिनल पर भारी तादाद में प्रदर्शनकारियों ने जहां विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं मोकामा में लोग सड़कों पर टायर जलाकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (फोटो-पीटीआई)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bharat Bandh: Rail and road services hit in Bihar UP shutdown against SC/ST Act