हिंदी न्यूज़ फोटो जीवन शैलीवैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स

रेस्टोरेंट में खाने-पीने का शौक हर कोई रखता है. बर्थडे, वेडिंग एनिवर्सरी या फिर डेट कुछ ऐसे मौके हैं, जब हर कोई किसी स्पेशल रेस्टोरेंट में जाना चाहता है। वैलेंटाइन्स डे पर भी अगर आप किसी यूनिक...

Pratima Jaiswal
Sat, 12 Feb 2022 05:43 PM
वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 1/7

पूरा पढ़ेंरेस्टोरेंट में खाने-पीने का शौक हर कोई रखता है. बर्थडे, वेडिंग एनिवर्सरी या फिर डेट कुछ ऐसे मौके हैं, जब हर कोई किसी स्पेशल रेस्टोरेंट में जाना चाहता है। वैलेंटाइन्स डे पर भी अगर आप किसी यूनिक रेस्टोरेंट में जाना चाहते हैं, तो दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स में से किसी एक को चुन सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के इन डरावने या खतरनाक रेस्टोरेंट्स में ज्यादातर लोग सरप्राइज डेट या फिर अपने पार्टनर को प्रपोज करने आते हैं।

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 2/7

पूरा पढ़ें न्यू लकी रेस्टोरेंट-अहमदाबाद 'डाइन विद द डेड' इस स्लोगन के साथ आप अगर कई ताबूतों के बीच खाना खाने को तैयार हैं, तो आपका यहां स्वागत है। ऐसा माना जाता है कि ये ताबूत 16वीं सदी के एक संत के मुस्लिम अनुयायियों के थे। इस जगह पालक-पनीर की रेसिपी बहुत फेमस है।

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 3/7

पूरा पढ़ेंडिनर इन स्काय -बेल्जियम फ्री-फ्लोटिंग टेबल पर हवा में लगभग 160 फीट पर फाइव कोर्स फूड परोसने वाले रेस्टोरेंट को आप सिर्फ ख्यालों में ही सोच सकते हैं, लेकिन ख्यालों से परे यह रेस्टोरेंट हकीकत है। शानदार एक्सपीरियंस के लिए गेस्ट्स को कुर्सी पर बांधा जाता है, जिसे बाद में ऊंचा किया जाता है। आप यहां से पूरे शहर का व्यू देख सकते हैं। यहां सबसे मजेदार बात यह है कि इन कुर्सियों में से किसी एक में जाने से आपको $10 मिलियन के इंश्योरेंस पेपर पर साइन करने होते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 4/7

पूरा पढ़ेंडान्स ले नोयर, न्यूयॉर्क अंधेरे में खाने से ज्यादा डरावना क्या हो सकता है? आपको अगर लग रहा है कि आप यहां कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं, तो यहां पर बिल्कुल भी रोशनी नहीं होती। इससे भी डरावनी बात यह है कि आपको पूरी तरह से अजनबियों के साथ कोहनी से कोहनी तक बैठना पड़ता है।

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 5/7

पूरा पढ़ेंफोर्टेजा मेडिसिया - इटली इटली का सबसे मशहूर रेस्टोरेंट ला फोर्टेज़ा (किले) में स्थित है, यह किला 1474 में बनाया गया था और आज इस जगह पर दुनिया की सबसे सेफ जेल भी है। यहां खाना इस जेल के कैदी बनाते हैं और सुरक्षा कारणों से खाने को प्लास्टिक के बर्तनों में परोसा जाता है। यह रेस्टोरेंट इतना पॉप्युलर है कि इसे हफ्तों के लिए पहले से बुक किया जाता है। खाने के साथ ही यहां कैदी पियानो बजाकर गेस्ट का एंटरटेनमेंट भी करते हैं।

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 6/7

पूरा पढ़ेंन्योताइमोरी, टोक्यो - जापान टोक्यो के इस रेस्टोरेंट में न्यूड लड़की की बॉडी पर रखी सुशी डिशेज खाने का ट्रेडिशन है। जापान का यह सुशी ट्रेडिशन दुनिया भर में मशहूर है। खाने को इस तरह सजाया जाता है, जैसे फूड्स लड़के के शरीर का हिस्सा हो।

वैलेंटाइन्स डे पर तूफानी डेट पर जाने के लिए दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट्स 7/7

पूरा पढ़ेंडिजॉस्टर कैफे-स्पेन इस रेस्टोरेंट की थीम भूकम्प है क्योंकि कमरे में रात में 7.8 तीव्रता के भूकंप आते रहते हैं। इसके वेटस्टाफ ने सेफ्टी टोपी और अजीब टॉप पहना हुआ है और बाकी स्टाफ का ड्रेस कोड बहुत गंदे कपड़े हैं क्योंकि यहां शराब और खाने की बरसात होती रहती है। स्पेन के सुंदर कोस्टा ब्रावा पर मौजूद इस कैफे का नाम डिजॉस्टर कैफे है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7