हिंदी न्यूज़ फोटो जीवन शैलीगर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं ये 8 डेस्टिनेशन्स

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं ये 8 डेस्टिनेशन्स

यदि आप निडर और साहसी हैं तो ऋषिकेश आपके और आपकी गर्ल गैंग के लिए बेस्ट है। यहां आप क्लिफ लीपिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, ज़िपलाइनिंग और बंजी जंपिंग का मजा ले सकती...

Vikas Sharma
Wed, 03 Aug 2022 09:42 AM
गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स1/8

पूरा पढ़ेंयदि आप निडर और साहसी हैं तो ऋषिकेश आपके और आपकी गर्ल गैंग के लिए बेस्ट है। यहां आप क्लिफ लीपिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, ज़िपलाइनिंग और बंजी जंपिंग का मजा ले सकती हैं। इसके अलावा, यह भारत में रिवर राफ्टिंग के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है और देश का सबसे ऊंचा बंजी जंपिंग स्थान है। नदी के किनारे शांतिपूर्ण शामें आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी।

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स2/8

पूरा पढ़ेंअगर आपकी गर्ल गैंग को कला, विरासत और कपड़े या गहने पसंद हैं, तो पिंक सिटी बेस्ट वेकेशन डेस्टिनेशन है। यह दुनिया के शीर्ष 50 सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है। यह हवा महल, आमेर किला, सिटी पैलेस और नाहरगढ़ किले जैसे प्रसिद्ध महलों और किलों का स्थान है। (Pixabay)

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स3/8

पूरा पढ़ेंअगर आप प्रकृति में डूबी अपनी छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो दार्जिलिंग पर विचार करें। सुंदर टॉय ट्रेन की सवारी, चाय के बागान, पश्चिम बंगाल में हिमालय के लुभावने दृश्यों, बौद्ध मठों और प्राचीन चर्चों के कारण यह एक शानदार विकल्प है, लड़कियों के साथ वेकेशन के लिए ये सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक है।

संबंधित फोटो गैलरी

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स4/8

पूरा पढ़ेंअंडमान और निकोबार द्वीप समूह आपके और आपकी गर्ल गैंग के लिए आदर्श जगह है, चाहे आप समुद्र की शांति में जाना चाहते हों, या सिर्फ पानी में लेटकर धूप सेंकना चाहते हों। यहां ऐसे कई अन्य स्थान हैं जहां आप जा सकते हैं, जैसे रॉस द्वीप, संग्रहालय और हाथी समुद्र तट। (Unplash)

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स5/8

पूरा पढ़ेंकेरल पर्यटकों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। यहां का हरा-भरा वातावरण, शांत बैकवॉटर और अद्भुत मौसम कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जिन्हें आप भुला नहीं पाएंगे। अगर आप जंगल या वाइल्डलाइफ सफारी के शौकीन हैं तो आपको पेरियार नेशनल पार्क जरूर जाना चाहिए।

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स6/8

पूरा पढ़ेंकूर्ग का दूसरा उपनाम "भारत का स्कॉटलैंड" है। कूर्ग कई लुभावने पर्यटक आकर्षणों का घर है, जिनमें एबी फॉल्स, इरुप्पु फॉल्स, राजा की सीट, ताडियांडामोल पीक, बारापोल नदी और कुमारा पर्वत ट्रेक शामिल हैं। अपरंपरागत वुडलैंड शिविर और पहाड़ इसके चारों ओर हैं। यह आपके और आपकी गर्ल गैंग के लिए शानदार और अद्भुत स्थान है।

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स7/8

पूरा पढ़ेंशिमला मंत्रमुग्ध कर देने वाले पर्वतीय दृश्यों से लेकर आवश्यक ट्रेक तक यहां सब कुछ है। व्यस्त कामकाजी जीवन से दूर शिमला एक शांत जगह है। यह एक सुरक्षित स्थान है जो लड़कियों के साथ वेकेशन के लिए बेस्ट एंड सेफ है। इसके कुछ सबसे खूबसूरत स्थानों में मॉल रोड, क्राइस्ट चर्च, द रिज, हनुमान मंदिर, जाखू हिल और अन्य शामिल हैं।

गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सेफ एंड बेस्ट हैं  ये 8 डेस्टिनेशन्स8/8

पूरा पढ़ेंपांडिचेरी अपनी गर्ल गैंग के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है। समुद्र तट के पास एक आरामदेह यात्रा, फ्रेंच कॉलोनियों का शांत और आरामदेह माहौल इसे सभी लड़कियों के साथ यात्राओं के लिए मजेदार और रोमांचक बनाती है।

संबंधित फोटो गैलरी