Hindi Newsगैलरीलाइफस्टाइलकिसी के घर मेहमान बनकर जा रहे हैं तो ध्यान में रखें ये बातें, मेजाबान भी रहेंगे खुश

किसी के घर मेहमान बनकर जा रहे हैं तो ध्यान में रखें ये बातें, मेजाबान भी रहेंगे खुश

अगर आप किसी के घर पर मेहमान बनकर जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए। अगर आप इन बातों अपनाकर किसी के घर जाएंगे तो मेजबान भी आपसे खुश...

Avantika JainWed, 5 June 2024 03:17 PM
1/7

अतिथि देवो भवः यानी अतिथि भगवान है। इस बात को आपने कई बार सुना होगा। लेकिन अगर कोई मेहमान किसी के घर जाकर मनमानी करने लगे तो ऐसा अतिथी किसी को भी पसंद नहीं आता। अगर आप किसी के घर पर मेहमान बनकर जा रहे हैं तो इन बातों को अपनाएं। ऐसा करने पर आपके मेजबान भी आपसे खुश रहेंगे।

2/7

सरप्राइज अच्छे लगते हैं, लेकिन कई बार ये परेशान कर सकते हैं। वहीं हमेशा अपने मेजबान को अपने आने के समय के बारे में बताएं और उस समय पर पहुंचने की कोशिश भी करें। बिना बताए पहुंचने से आपके मेजबान की प्लानिंग खराब हो सकती हैं।

3/7

अपनी ट्रिप के लिए सहमत समय का ध्यान रखें। बहुत देर तक रुकने से मेजबान असहज महसूस कर सकते हैं और उनका रूटीन खराब हो सकता है।

संबंधित फोटो गैलरी

4/7

आपके प्रति मेजबान की प्लानिंग के लिए उनकी तारीफ करें। उनके घर या खाने की आलोचना करना असभ्य है।

5/7

अपने मेजबान के घर की प्राइवेसी का सम्मान करें। उन कमरों में घूमने से बचें जिनमें आपको आमंत्रित नहीं किया गया है। वहीं उनके पर्सनल सामान को न देखें।

6/7

किसी को साथ लाने से पहले हमेशा पूछें। ज्यादा लोगों के साथ आने से आपके मेजबान को स्ट्रेस या मुश्किल हो सकती है।

7/7

जब भी आप अपने मेजबान के घर से निकलें तो हमेशा कमरे को साफ करें। गंदगी छोड़ना अपमानजनक है और आपके जाने के बाद आपके मेजबान पर ज्यादा काम आ जाता है।

संबंधित फोटो गैलरी