Hindi Newsगैलरीलाइफस्टाइलगर्लफ्रेंड को दिए ये 5 कॉम्पलिमेंट करवा सकते हैं आपका ब्रेकअप, कहने से पहले सोच लें जरा

गर्लफ्रेंड को दिए ये 5 कॉम्पलिमेंट करवा सकते हैं आपका ब्रेकअप, कहने से पहले सोच लें जरा

गर्लफ्रेंड को दिए जाने ऐसे 5 कॉम्पलिमेंट्स हैं जो रिश्ते में प्यार बढ़ाने की जगह...

Manju MamgainFri, 7 June 2024 01:22 PM
1/6

Compliments You Should Never Give A Girl

तारीफ चाहे खूबसूरती की हो या फिर किसी हुनर की, हर किसी को सुनना बेहद पसंद होता है। शब्दों की खूबसूरती तब और ज्यादा निखरकर आती है जब वो खासतौर पर पार्टनर के मुंह से निकले हों। हालांकि कई बार तारीफ करने के लिए इस्तेमाल किए गए यही शब्द अगर ढ़ंग से ना बोले जाएं तो रिश्ते में प्यार और मजबूती बढ़ाने की जगह कड़वाहट भर देते हैं।

2/6

Compliments You Should Never Give A Girl

आइए जानते हैं गर्लफ्रेंड को दिए जाने वाले वो ऐसे कौन से 5 कॉम्पलिमेंट्स हैं जो रिश्ते में प्यार बढ़ाने की जगह आपका ब्रेकअप करवा सकते हैं।

3/6

'तुम आज बहुत खूबसूरत लग रही हो'-

कई बार लड़के गर्लफ्रेंड को देखते ही बिना सोचे-समझे उसकी तारीफ करने लग जाते हैं। ऐसे मौके पर ज्यादातर लड़के अपनी पार्टनर को यह कॉम्पलिमेंट जरूर देते हैं- 'तुम आज बहुत खूबसूरत लग रही हो'। लेकिन यकीन मानिए, आपकी की गई ये तारीफ आपकी गर्लफ्रेंड को बिल्कुल पसंद नहीं आने वाली है। आपके ऐसा कहते ही वो आपसे पूछ सकती है-क्या मैं कल अच्छी नहीं लग रही थी ? हो सकता है आपने भी कभी न कभी इस कॉम्प्लिमेंट की वजह से कभी न कभी मुसीबत झेली होगी। ऐसे में इस कॉम्प्लिमेंट को देने से बचें। कॉम्प्लिमेंट को कउच इस तरह दें-‘तुम आज भी हमेशा की तरह बहुत ब्यूटीफुल लग रही हो।’

संबंधित फोटो गैलरी

4/6

'मेरी एक्स से ज्यादा केयरिंग हो तुम '-

गर्लफ्रेंड को यह कॉम्प्लिमेंट देने के पीछे भले ही आपकी नीयत साफ हो। ऐसा करके आप अपनी गर्लफ्रेंड का सिर्फ शुक्रिया करना चाह रहे हों। लेकिन अपनी एक्स से अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना करके आपने अपने लिए खुद खतरे की घंटी बजा दी है। आपके पार्टनर को लगेगा कि आप आज भी अपनी एक्स के ख्यालों में डूबे रहते हैं। खुद को परेशानी से बचाने के लिए आप कह सकते हैं-'थैंक गॉड….मुझे इतनी केयरिंग गर्लफ्रेंड मिली है'।

5/6

आज तो तुम्हारी ड्रेस काफी स्टाइलिश लग रही है'-

गर्ल्स अपनी शोपिंग करते समय काफी समय लेती हैं। अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग शूज,एसेसरीज बहुत सोच समझकर खरीदती हैं। ऐसे में जब आपकी गर्लफ्रेंड कोई स्टाइलिश ड्रेस पहनकर आपके सामने आती है तो उसे यह कहने की गलती ना करें कि वो आज स्टाइलिश लग रही है। लड़की के दिमाग में आ सकता है कि क्या मेरी बाकी ड्रेस अच्छी नहीं हैं। इस समस्या से बचने के लिए लड़कों को हमेशा कहना चाहिए-'हमेशा कि तरह तुम इस ड्रेस में भी काफी स्टाइलिश लग रही हो'।

6/6

'तुम अपनी फ्रेंड से ज्यादा सुंदर हो'-

भले ही लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद हो, लेकिन आपकी तारीफ करने का ये अंदाज उन्हें पसंद नहीं आने वाला है। अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किसी दूसरी लड़की की तरीफ कोई लड़की सहन नहीं कर सकती है, फिर चाहे वो उसकी दोस्त ही क्यों ना हो। लड़की को महसूस हो सकता है कि आप उसके साथ उसकी दोस्त पर भी पूरी नजर बनाए हुए हैं। इस परेशानी से बचे रहने के लिए हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड से कहें कि 'तुम काफी खूबसूरत हो'।

संबंधित फोटो गैलरी