New Years Resolution Ideas For 2020:These resolutions according to each zodiac sign can bring good luck and success Throughout the Year - New Year's Resolution Ideas For 2020: राशि अनुसार लें ये रेजोल्यूशन, सालभर सफलता चूमेगी कदम 1 DA Image
15 दिसंबर, 2019|8:27|IST

अगली फोटो

New Year's Resolution Ideas For 2020: राशि अनुसार लें ये रेजोल्यूशन, सालभर सफलता चूमेगी कदम

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
new year s resolution ideas for 2020
New Year's Resolution Ideas For 2020:जल्द ही साल 2019 सबको अलविदा कहता हुआ साल 2020 को आप सबसे मिलवाने वाला है। नए साल का नाम सुनते ही सबसे पहला ख्याल खुद को बेहतर बनाने के लिए लिए जाने वाले रेज्योल्यूशन पर जाता है।
new year s resolution ideas for 2020
New Year's Resolution Ideas For 2020:यूं तो आप हर साल कुछ न कुछ रेज्योल्यूशन लेते ही होंगे लेकिन इस बार अगर आप चाहते हैं कि साल 2020 आपके लिए शुरू से आखिरी तक सफलता और पैसों की बरसात करता रहे तो अपनी राशि के अनुसार लें ये खास रेज्योल्यूशन।आइए जानते हैं आखिर क्या हैं ये खास रेज्योल्यूशन।
Horoscope
मेष- मेष राशि वाले एनर्जी से भरपूर रहते हैं। साल 2020 में इस राशि के लोगों को अपनी ऊर्जा सही और एक दिशा में लगाने की जरूरत है। ये लोग नए साल में ये रेज्योल्यूशन लें कि वो अपनी एनर्जी सही दिशा चुनकर उसमें लगाएंगे।
Horoscope
वृषभ- वृषभ राशि वाले लोगों का स्वभाव कोमल और शांत होता है । इसकी वजह से उन्हें कई बार नुकसान भी उठाना पड़ जाता है। इस राशि के जातकों को नए साल में थोड़ा मुखर होने का संकल्प लेना चाहिए। ऐसा करने से आपके भीतर छिपा आत्म-विश्वास बढ़ जाएगा।
Horoscope
मिथुन- मिथुन राशि के लोगों का स्वभाव समझना थोड़ा मुश्किल काम है। इन लोगों को नए साल में मन और वचन से प्रतिबद्ध होकर काम करने की जरूरत है तभी ये लोग सामाजिक क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर पाएंगे।
Horoscope
कर्क- इस राशि के लोग अभिमान में ज्यादा रहते हैं। नए साल में कर्क राशि के लोगों को कामयाबी हासिल करने के लिए अभिमान का त्याग करना होगा।
Horoscope
सिंह- सिंह राशि के लोगों के असफल होने का सबसे बड़ा कारण उनके भीतर छिपा उनका अहम है। इन लोगों का अहम लोगों के सामने इनकी नकारात्मक छवि प्रस्तुत करता है। ऐसे में नए साल में इन लोगों को अपने अहम पर काबू पाने का रेज्योल्यूशन लेना चाहिए।
Horoscope
कन्या- इस साल कन्या राशि के लोगों को नए साल के रेज्योल्यूशन में अपने रुढ़िवादी विचारों को छोड़कर नई सोच के साथ नए साल की शुरूआत करनी चाहिए।
Horoscope
तुला- तुला राशि के लोगों को इस साल अपनी बोलचाल या कम्यूनिकेशन स्किल्स पर काम करने की जरूरत है। इंट्रोवर्ट होने की वजह से आपके हाथों से कई बार अच्छे मौके निकल जाते हैं।
Horoscope
वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को नए साल में अपने आक्रामक स्वभाव को छोड़ने का रेज्योल्यूशन लेना चाहिए। आपका धैर्य ही आपको ऑफिस में सफलता दिलाएगा।
Horoscope
धनु- धनु राशि के लोगों को इस नए साल अपने स्वभाव में बदलाव लाने की जरूरत है। नए साल में अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करें।ऐसा करने से आपकी लाइफ में पॉजिटिव एनर्जी आएगी।
मकर- मकर राशि वालों को नए साल में अपने आलस को छोड़ने का रेज्योल्यूशन लेना है। कोशिश करें कि नए साल में आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ाएं ताकि सफलता के आपको ज्यादा मौके मिलें।
कुंभ- नए साल में कुंभ राशि के जातक अपनी आलोचनाओं को गंभीरता से लें और स्वयं में सुधार करें। ऐसा करने से पर सफलता की सीढ़ियों पर आगे चढ़ते जाएंगे।
मीन- मीन राशि के लोगों को नए साल में अपने वादे को पूरा करने का रेज्योल्यूशन लेना चाहिए। अगर आप ऐसा करने में सफल होते हैं तो आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Years Resolution Ideas For 2020:These resolutions according to each zodiac sign can bring good luck and success Throughout the Year