हिंदी न्यूज़ फोटो जीवन शैलीसेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां

Sat, 22 Jan 2022 03:16 PM
सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां1/7

सेक्स के बाद हाइजीन बहुत जरूरी है लेकिन ज्यादातर लोग हाइजीन के नाम पर कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जो उनकी हेल्थ के लिए हानिकारक होती हैं। सेक्स के बाद ऐसी कई चीजें हैं, जिनसे बचना चाहिए। वहीं, हाइजीन के अलावा कुछ इमोशनल बातों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है।

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां2/7

इंटिमेट पार्ट धोना सेक्स के बाद इंंटिमेट पार्ट्स को धोना जरूरी है लेकिन आप इंटिमेट वॉश या फिर किसी केमिकल का इस्तेमाल प्राइवेट पार्ट को धोने के लिए न करें। इससे आपकी स्किन पर बुरा असर पड़ सकता है। इंटिमेट होने के बाद स्किन सेंसटिव हो जाती है. ऐसे में आप नॉर्मल पानी से ही धोएं।

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां3/7

हाइजीन के लिए बैक्टीरिया से बचने का सबसे खास तरीका यह है कि आप इंटिमेट पार्ट को पानी से धोएं और टॉयलेट कर लें। यूरिन करने से बैक्टीरिया निकल जाएंगे।

संबंधित फोटो गैलरी

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां4/7

सेक्स के बाद तुंरत सोना सेक्स करने के बाद पार्टनर को छोड़कर मुंह फेरकर न सोएं बल्कि उनसे प्यार भरी बातें करें, किस करें, गले लगाएं और बातें शेयर करें। इससे कुछ हैप्पी हार्मोन रिलीज होते हैं।

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां5/7

टाइट कपड़े पहनना सेक्स के बाद अपने शरीर को सांस लेने दें। हल्की टी-शर्ट, पायजामा या नाइट ड्रेस या सिर्फ बॉक्सर पहनें। इसका कारण यह है कि सेक्स के ठीक बाद आपकी बॉडी से लिक्विड निकलता है। अगर आप कुछ भी टाइट पहनते हैं, तो इससे बैक्टीरिया हो सकते हैं।

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां6/7

फोन में लग जाना सेक्स के बाद रिलेक्स करें। तुंरत टीवी, फोन या बाकी चीजें चेक करने से बचें। हो सके, तो अच्छी नींद लें. सेक्स के बाद पार्टनर से इमोशनल बॉन्डिंग बढ़ाएं।

सेक्स के बाद ज्यादातर लोग करते हैं ये गलतियां7/7

पुरानी बातें करना पुरानी बातों को न छेड़ें। ऐसा करने से आपका अच्छा मूड भी खराब हो सकता है। सेक्स के बाद पुरानी या कड़वी बातों को करने से बचें।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

मैट्रिमोनियल साइट पर रिश्ता ढूंढते समय ऐसे पता करें प्रोफाइल की सच्चाई