Hindi Newsगैलरीलाइफस्टाइलमोना सिंह ने बिना जिम और डायटिंग के घटाए 15 किलो, आप भी जानें ये 4 सीक्रेट्स

मोना सिंह ने बिना जिम और डायटिंग के घटाए 15 किलो, आप भी जानें ये 4 सीक्रेट्स

मोना सिंह ने वजन घटाते वक्त 4 बातों का ध्यान रखा जिसमें डिसिप्लिन भी एक था। जानें कैसे 6 महीने में उन्होंने 15 किलो वजन...

Kajal SharmaTue, 25 June 2024 03:42 PM
1/7

6 महीेने में घटाया 15 किलो वजन

मोना सिंह अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने 6 महीने में करीब 15 किलो वजन कम किया है। वेट लॉस के लिए उन्होंने बहुत पापड़ नहीं बेले बस एक चीज का सबसे ज्यादा ध्यान रखा, वो था अनुशासन। अगर आपको मोटिवेशन की जरूरत है तो मोना की ये ट्रिक्स आपके काम आ सकती हैं।

2/7

इंटरमिटेंट फास्टिंग का लिया सहारा

मुंज्या एक्ट्रेस मोना सिंह अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने अपना वजन कम किया है। इसके लिए खाना नहीं छोड़ा बल्कि इंटरमिटेंट फास्टिंग का सहारा लिया। इसमें आपको खाने के घंटे कम करने होते हैं और भूखे रहने के घंटे बढ़ाने होते हैं।

3/7

इतना रख सकते हैं गैप

इंटरमिटेंट फास्टिंग में एक ईटिंग विंडो के अंदर ही आप खा सकते हैं। जैसे अगर सुबह 6 के बाद से 8 घंटे का ईटिंग विंडो रखना है तो 2 बजे के बाद खाना बंद कर दें। अगले दिन फिर सुबह 6 बजे खाएं।

संबंधित फोटो गैलरी

4/7

फास्टिंग में पीते रहें पानी

आप अपना फास्टिंग टाइम 14 घंटे से लेकर 20 तक रख सकते हैं। इसमें आपको कुछ नहीं खाना है।

5/7

भारती ने भी अपनाया था ये तरीका

इंटरमिटेंट फास्टिंग से भारती सिंह और सारा अली खान ने भी वजन कम किया है। भारती 20 घंटे भूखी रहती थीं और 4 घंटे घी से लेकर पराठे तक सब कुछ खाती थीं।

6/7

जिम नहीं योग

मोना सिंह ने वजन कम करने के लिए जिम का सहारा नहीं लिया बल्कि वह योगा करती थीं।

7/7

प्रोटीन और फाइबर बढ़ाया

खाने की बात करें तो मोना ने डायट में प्रोटीन और फाइबर बढ़ाया और कार्बोहाइड्रेट को कम किया। इसके साथ हेल्दी फैट भी लेती थीं। इस रूटीन को मोना ने पूरी शिद्दत से फॉलो किया और चीटिंग नहीं की।

संबंधित फोटो गैलरी