Hindi Newsगैलरीलाइफस्टाइलपार्टनर के साथ बढ़ानी है नजदीकियां तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पछताना पड़ेगा

पार्टनर के साथ बढ़ानी है नजदीकियां तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पछताना पड़ेगा

पार्टनर के साथ बढ़ानी है नजदीकियां तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पछताना...

Manju MamgainMon, 17 June 2024 04:01 PM
1/7

Tips to avoid to increase intimacy in relationship

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास की नींव से बंधा हुआ होता है। लेकिन कई बार रिलेशनशिप में की गई कुछ गलतियां इस नींव को कमजोर बनाने का काम करती हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ अपनी इंटिमेसी बढ़ाना चाहते हैं तो भूलकर भी इन गलतियों को करने से बचें।

2/7

Tips to avoid to increase intimacy in relationship

रिलेशनशिप में की गई ये गलतियां पार्टनर और आपके बीच कभी भी नजदीकियां को बढ़ने नहीं देती हैं। जिसकी वजह से व्यक्ति की रोमांटिक लाइफ बोरिंग और नीरस हो जाती है।

3/7

भद्दे टेक्स्ट मैसेज भेजने से बचें-

आजकल कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा होना एक आम समस्या बन गया है। जिसकी वजह से कपल्स कई बार एक-दूसरे को दोषी ठहराते हुए भद्दे टेक्स्ट मेसेज भी भेज देते हैं। ऐसा करने से दोनों के बीच टकराव और दूरियां और ज्यादा बढ़ जाती हैं। ऐसा करने से अच्छा है कि आप पार्टनर के साथ बैठकर खुलकर अपनी परेशानी के बारे में बात करें। आपके ऐसा करने से आप दोनों के बीच का मनमुटाव खत्म हो जाएगा और इंटिमेसी बढ़ेगी।

संबंधित फोटो गैलरी

4/7

हमेशा खुद को सही ना ठहराएं-

हो सकता है आपके झगड़े की वजह आपकी कोई गलती हो या फिर किसी की भी कोई गलती ना हो। लेकिन खुद को हमेशा सही साबित करने की आपकी आदत आपके रिलेशनशिप को खराब कर सकती है। ऐसे में अपने रिश्ते और प्यार को बनाए रखने के लिए कई बार खुद से आगे बढ़कर अपनी गलती मान लेने से भी रिश्ता खूबसूरत बन जाता है।

5/7

आरोप लगाने से बचें-

कई बार रिश्ता खराब होने के पीछे पार्टनर पर लगाए हुए जबरदस्ती के आरोप भी वजह हो सकते हैं। ऐसे में अपना रिश्ता अच्छा बनाए रखने के लिए हमेशा पार्टनर पर आरोप लगाने की जगह उसकी परिस्थिति को भी समझने की कोशिश करें।

6/7

सोशल मीडिया से रहें दूर-

आजकल कपल्स एक दूसरे से ज्यादा समय अपने फोन को देने लगे हैं। अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए आप ऐसी गलती ना करें। एक-दूसरे के साथ अपने लव बॉड को स्ट्रॉग बनाए रखने के लिए एक दूसरे के साथ कुछ समय जरूर बिताएं।

7/7

स्पेस दें-

कई बार रिश्ते सिर्फ इसलिए खराब हो जाते हैं क्योंकि पार्टनर हमेशा अपने साथी को मॉनिटर और कंट्रोल करने की कोशिश करता रहता है। आप ऐसी गलती करने से बचें। अपने रिश्ते में अपने पार्टनर को भी पूरा स्पेस देने की कोशिश करें। ऐसा करने से दोनों के बीच आपसी विश्वास बढ़ता है।

संबंधित फोटो गैलरी