हिंदी न्यूज़ फोटो जीवन शैलीकरवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे

करवाचौथ पर पिंक ग्लो पाने के लिए मेकअप करने की बजाय ये टिप्स करें फॉलो

Pratima Jaiswal
Wed, 05 Oct 2022 04:58 PM
करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 1/8

पूरा पढ़ेंकरवाचौथ पर हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन चमकती और दमकती रहे। ऐसे में कई लोगों को लगता है कि मेकअप करने से इंस्टेट ग्लो मिल जाएगा, तो ऐसे में आपको स्किन रूटीन फॉलो करने की कोई जरूरत नहीं है, जबकि ऐसा करने से आपकी स्किन की क्वालिटी खराब होती चली जाती है।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 2/8

पूरा पढ़ेंऐसे में मेकअप भी ज्यादा चीजें नहीं छुपा पाएगा। ऐसे में बहुत जरूरी है कि नेचुरल तरीकों से स्किन का ख्याल रखा जाए। करवाचौथ 13 अक्टूबर को है। ऐसे में आप इसकी तैयारी अभी से शुरू कर सकते हैं। हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं, जो अगर आप आज ही फॉलो करने लगेंगे, तो करवाचौथ तक आपको अपनी स्किन बहुत ही ग्लोइंग नजर आएगी।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 3/8

पूरा पढ़ेंकच्चा दूध- कच्चा दूध स्किन के लिए किसी ब्यूटी सीरम से कम नहीं है। आपको दिन में एक बार 10 मिनट के लिए कच्छा दूध जरूर लगाना है। आप हाथ और पैरों पर भी कच्चा दूध लगा सकते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 4/8

पूरा पढ़ेंएलोवेरा जेल- स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में एलोवेरा जेल बहुत ही फायदेमंद होता है। एलोवेरा जेल लगाने से स्किन बहुत ही ग्लोइंग बनती है। आप रात के समय सोने से पहले एक चम्मच एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाकर मसाज करके सोएं।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 5/8

पूरा पढ़ेंस्टीम लें- स्किन की भीतर से सफाई करने के लिए स्टीम भी जरूर लें। आपको रोजाना स्टीम नहीं लेनी है बल्कि आप दो-तीन दिनों के गैप पर स्टीम लें। स्टीम लेने से पहले अपने चेहरे पर अच्छी तरह क्लींजर से धो लें।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 6/8

पूरा पढ़ेंटी ट्री ऑयल- आपके चेहरे पर अगर पिम्पल्स हैं या फिर इसके निशान हैं, तो आपको चेहरे पर टी ट्री ओयल जरूर लगाना चाहिए। आप नाइट क्रीम में दो ड्रॉप्स टी ट्री ऑयल डालकर इसे चेहरे पर लगाएं।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 7/8

पूरा पढ़ेंविटामिन-ई- विटामिन ई भी स्किन को बहुत ही अच्छा बनाने वाला विटामिन है। आप इसे माइल्ड फेसवॉश में डाल सकते हैं। इसके अलावा विटामिन-ई की एक कैप्सूल को हर तीसरे दिन फेसपैक में डालकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो इस ऑप्शन को ट्राई न करें।

करवाचौथ पर नेचुरल पिंक ग्लो पाने के लिए आज से ही फॉलो करना शुरू कर दें ये घरेलू नुस्खे 8/8

पूरा पढ़ेंचुकंदर फेसपैक-गुलाबी निखार चाहते हैं, तो आपको चुकंदर का फेसपैक जरूर लगाना चाहिए। इसके लिए आधे चुकंदर को घिस लें। इसके बाद इसे निचोड़कर जूस निकाल लें। अब इसे एक चम्मच एलोवेरा जेल और दही में मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर रखें। इस उपाय को आप हर तीसरे दिन कर सकते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी