हिंदी न्यूज़ फोटो लाइफस्टाइलदिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा

Places in India to see snowfall: दिसंबर या जनवरी में बर्फबारी का अद्भुत नजारा दाखेवा है तो यहां जानिए स्नोफॉल के लिए भारत की बेस्ट...

Avantika Jain
Wed, 30 Nov 2022 10:21 AM
दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा1/7

पूरा पढ़ेंसाल 2022 का आखिरी महीना शुरू होने वाला है और ऐसे में अगर आप साल के अंत में स्नोफॉल देखना चाहते हैं तो यहां देखें कुछ बेहतरीन जगह-

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा2/7

पूरा पढ़ेंमनाली- हिमाचल प्रदेश का यह शहर पर्यटकों का फेवरेट स्पॉट है, खासकर दिल्ली में रह रहे लोग। नवंबर महीने में मनाली में मौसम की पहली बर्फबारी हो जाती है। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो क्रिसमस और नए साल पर भी यहां बर्फबारी देखने मिलती है।

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा3/7

पूरा पढ़ें धनोल्टी- टिहरी जिले का ये बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। धनौल्टी में आप बर्फ से ढके इलाकों में स्कीइंग का लुत्फ उठा सकते हैं। दिसंबर से फरवरी के बीच आप कभी भी धनौल्टी जा सकते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा4/7

पूरा पढ़ेंअल्मोड़ा- यहां पर आपको बर्फ से ढके हिमालय का खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा। अल्मोड़ा में चितई और नंदा देवी जैसे मंदिर हैं। अल्मोड़ा का मौसम आमतौर पर ठंडा रहता है, तापमान साल भर 5 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। आमतौर पर दिसंबर से फरवरी के बीच बर्फबारी होती है।

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा5/7

पूरा पढ़ेंगुलमर्ग- दिसंबर के महीने में गुलमर्ग बेहद खूबसूरत दिखाई देता है। स्नोफॉल का मजा लेना है तो गुलमर्ग आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। गुलमर्ग में दिसंबर के बाद न्यूनतम तापमान -8 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाता है।

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा6/7

पूरा पढ़ेंऔली- अगर आप स्कीइंग करना चाहते हैं तो औली जाएं। औली स्कीइंग के लिए काफी फेमस है। आमतौर पर औली में बर्फबारी दिसंबर में शुरू होती है और अक्सर मार्च तक गिरती है। यह औली घूमने का सबसे अच्छा समय भी है क्योंकि घाटी लगभग 4 महीने तक बर्फ की मोटी चादर से ढकी रहती है।

दिसंबर-जनवरी के महीने में इन जगहों पर होता है हैवी स्नोफॉल, जन्नत सा खूबसूरत होता है नजारा7/7

पूरा पढ़ेंतवांग- यहां घूमने का सबसे अच्छा समय दिसंबर है, खासकर अगर आप बर्फबारी का आनंद लेना चाहते हैं। ये जगह अपने सुंदर मठों और नेचुरल खूबसूरती के लिए जाना जाता है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

6