Explosion near embassies in Kabul, 40 feared killed and injured - काबुल में कार बम विस्फोट 1 DA Image

अगली फोटो

काबुल में कार बम विस्फोट

Explosion near embassies in Kabul
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार सुबह जबरदस्त कार बम विस्फोट होने की खबर है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट भारतीय दूतावास के पास हुआ। अफगान स्वास्थ मंत्रालय ने बताया है कि हमले में कम से कम 65 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 325 लोग घायल हुए हैं।
Explosion near embassies in Kabul
अफगान मीडिया के अनुसार, इस धमाके में भारतीय दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। विस्फोट से भारतीय दूतावास के भवन की खिड़कियों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है।
Explosion near embassies in Kabul
स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह धमाका वजीर अकबर खान इलाके के पास हुआ है। इस हमले का मकसद ईरानी दूतावास को निशाना बनाना था। विस्फोट वाली जगह से भारतीय दूतावास कुछ दूरी पर है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है।
Explosion near embassies in Kabul
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि काबुल में हुये जबरदस्त बम विस्फोट में भारतीय दूतावास के किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
Explosion near embassies in Kabul
काबुल में विदेशी दूतावासों वाले इलाके में आज हुये कार बम विस्फोट के कुछ ही देर बाद स्वराज ने ट्वीट किया, 'भगवान का शुक्र है कि काबुल में हुये विस्फोट में भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।'
Explosion near embassies in Kabul
गौरतलब है ​कि मार्च 2016 में जलालाबाद में मौजूद भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास हुए धमाकों में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई थी। वहां हुए 2 धमाकों में 2 नागरिक भी मारे गए थे। सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ और विस्फोट में शामिल 2 आत्मघाती हमलावर और 4 बंदूकधारी भी मारे गए थे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Explosion near embassies in Kabul, 40 feared killed and injured