Bangkok: Bomb Explosion at Army Hospital - बैंकॉक: आर्मी हॉस्पिटल में बम धमाका 1 DA Image

अगली फोटो

बैंकॉक: आर्मी हॉस्पिटल में बम धमाका

Bomb blast at Army Hospital
बैंकॉक सैन्य अस्पताल में आज हुए एक बम विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गए। 3 साल पहले राजनीतिक रूप से अस्थिर इस देश की सत्ता पर सेना काबिज हो गई थी।
Bomb blast at Army Hospital
22 मई, 2014 को तख्तापलट के बाद से थाईलैंड स्पष्ट रूप से बंटा हुआ है, लेकिन व्यापक सुरक्षा ताकतों के बल पर सेना असहमतियों को दबाती आई है।
Bomb blast at Army Hospital
यह तत्काल पता नहीं चल सका है कि विस्फोट की वजह क्या थी लेकिन देश में विभिन्न राजनीतिक और आतंकी समूहों द्वारा छोटे बमों का इस्तेमाल करने का लंबा इतिहास रहा है, ऐसा खासकर महत्वपूर्ण मौकों पर होता है।
Bomb blast at Army Hospital
पुलिस जांचें आमतौर पर तह तक नहीं जातीं और यह पता नहीं चल पाता है कि हमलों के पीछे कौन जिम्मेदार है। बम विस्फोट बैंकॉक के सैन्य अस्पताल के भीतर फॉर्मेसी में हुआ। इससे मरीजों में खौफ फैल गया और गलियारों से धुंआ निकलने लगा। इस घटना में लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं।
Bomb blast at Army Hospital
डिप्टी नेशनल पुलिस चीफ जनरल श्रीवारा रंगसीब्रहम्नकुल ने संवाददाताओं से कहा, प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार यह एक बम विस्फोट था, वहां करीब 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से बैटरी और तार भी बरामद हुए।
Bomb blast at Army Hospital
मध्य बैंकॉक स्थित किंग मोंगकुट अस्पताल में थाईलैंड के सैन्य बल के सेवारत या सेवानिवत्त सदस्य इलाज करवाते हैं। इरवान रेस्क्यु सेंटर के मेडिकल इमरजेंसी स्टाफ ने कहा कि इस विस्फोट में 24 लोग घायल हुए हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangkok: Bomb Explosion at Army Hospital