DA Image

अगली फोटो

Grammy Awards 2019: इन सितारों को मिला अवॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान
61st Annual Grammy Awards
अमेरिका के 39वें राष्ट्रपति जिमी कार्टर ने अपनी बायोग्राफी 'फेथ-अ जर्नी फॉर ऑल' के लिए स्पोकन वर्ड एल्बम का ग्रैमी अवॉर्ड जीता है। यह उनका दूसरा ग्रैमी है। इस बायोग्राफी में 94 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने माना है कि कैसे अच्छे और बुरे समय में उनके अंदर विश्वास कायम रहा। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
रैपर कार्डी बी ने ग्रैमी अवार्ड्स 2019 में बेस्ट रैप एल्बम का अवॉर्ड जीतने वाली पहली सोलो महिला कलाकार बनकर इतिहास रच दिया है। 'ईडब्लयू डॉट कॉम' के मुताबिक, 'इन्वेजन ऑफ प्राइवेसी' के लिए 23 साल के इतिहास में अवॉर्ड जीतने वाली पहली महिला रैपर बनकर 26 साल के रैपर लॉरिन हिल के साथ सूची में शामिल हो गई है। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
अवॉर्ड जीतकर कार्डी बेहद भावुक हो गई। रविवार रात पुरस्कार ग्रहण करने मंच पर पहुंची रैपर ने मजाक में कहा, “नर्व्ज बहुत खराब स्थिति में हैं। शायद मुझे वीड का सेवन शुरू कर देना चाहिए।” (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
चाइल्डिश गैम्बिनो ने यहां 61वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में अपने पॉलिटिकल ऐन्थम 'दिस इज अमेरिका' के लिए रिकॉर्ड ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता है। यह सम्मान पाने वाला पहला रैप गीत बनकर 'दिस इज अमेरिका' ने इतिहास रच दिया है। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने ग्रैमी अवॉर्ड्स के मंच पर गायिका लेडी गागा, जैडा पिंकेट स्मिथ और जेनिफर लोपेज के साथ मिलकर उनके जीवन पर संगीत के प्रभाव पर बात की। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
रविवार को आयोजित ग्रैमी पुरस्कार समारोह में मेजबान गायिका एलिसिया कीस ने गागा, स्मिथ, लोपेज और मिशेल से संगीत के बारे में बात करने के लिए उन्हें मंच पर आमंत्रित किया। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
साउंडगार्डन बैंड के दिवंगत गायक क्रिस कॉनेर्ल को यहां उनके गीत 'व्हेन बैड डज गुड' के लिए ग्रैमी अवॉर्ड मिला है। यह उनका तीसरा ग्रैमी है। 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, उनके बच्चों टोनी और क्रिस्टोफर ने 10 फरवरी की रात को यह पुरस्कार ग्रहण किया। कॉनेर्ल की पत्नी विक्की कॉनेर्ल भी समारोह में मौजूद थीं। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले शख्सियत बन गए हैं। जोन्स की बेटी राशिदा भी अपना पहला ग्रैमी जीतने में कामयाब रहीं। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
61वें ग्रैमी अवॉर्ड का बहिष्कार करने वाली अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंड ने अपना पहला ग्रैमी जीत लिया है। 'ईऑनलाइन डॉट कॉम' के मुताबिक, रविवार को 2019 ग्रैमी अवॉर्ड से कुछ घंटे पहले, रिकॉर्डिंग अकेडमी ने घोषणा की कि गायिका ने 'स्वीटनर' के लिए सर्वश्रेष्ठ पॉप वोकल एल्बम का अवॉर्ड जीता है। (फोटो-एपी/पीटीआई)
61st Annual Grammy Awards
ग्रैमी अवार्ड्स 2019 में दक्षिण कोरियाई बॉय बैंड बीटीएस ने अवॉर्ड प्रेजेंट कर इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाला यह पहला कोरियाई पॉप ग्रुप है। सात सदस्यों वाले बैंड ने रविवार रात को बेस्ट आरएंडबी एल्बम कैटेगरी में गायिका एच.ई.आर उर्फ गैब्रिएला 'गेबी' विल्सन को उनके एल्बम 'एच.ई.आर' के लिए अवॉर्ड दिया। (फोटो-एएफपी)
61st Annual Grammy Awards
इस मौके पर पॉप बैंड के रैपर आरएम उर्फ किम नाम-जून ने कहा, “दक्षिण कोरिया में पले-बढ़े होने के कारण हम हमेशा से ग्रैमी के मंच पर मौजूद होने का सपना देखते थे। हमारे इस सपने को साकार करने के लिए हमारे सभी प्रशंसकों का आभार और हम वापस लौटेंगे।” (फोटो-एएफपी)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:61st Annual Grammy Awards