DA Image

अगली फोटो

म्यांमार पहुंचे मोदी

म्यांमार पहुंचे मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान और पूर्वी एशिया शिखर बैठकों में भाग लेने के लिए अपनी 3 देशों की 10 दिवसीय यात्रा के पहले चरण में आज म्यांमार की राजधानी पहुंच गए। यहां से वह बाद में ऑस्ट्रेलिया और फिजी भी जाएंगे।
म्यांमार पहुंचे मोदी
मोदी एयर इंडिया के विशेष विमान से म्यांमार पहुंचे। 3 देशों की अपनी इस 10 दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी समूह 20 की शिखर बैठक में भाग लेने के लिए ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।
म्यांमार पहुंचे मोदी
मोदी ने म्यांमार रवाना होने से पूर्व कहा कि उन्हें आसियान देशों के नेताओं के साथ इस विषय पर चर्चा का इंतजार है कि हम अपने संबंधों को अगले स्तर पर कैसे ले जा सकते हैं जिससे प्रत्येक सदस्य देश के साथ द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने में मदद मिले।
म्यांमार पहुंचे मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आसियान हमारी एक्ट ईस्ट नीति की धुरी है। वह एशियाई सदी के हमारे सपने का केंद्र है और सहयोग तथा एकीकरण इसकी विशेषताएं हैं।
म्यांमार पहुंचे मोदी
म्यांमार की राजधानी ने-पई-ताव में भारत, आसियान और पूर्वी एशिया शिखर बैठक तथा ब्रिस्बेन में समूह 20 की शिखर बैठक के दौरान प्रधानमंत्री एशिया, यूरोप, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और प्रशांत क्षेत्रीय देशों के 40 से अधिक नेताओं से मुलाकात करेंगे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:म्यांमार पहुंचे मोदी