DA Image

अगली फोटो

आसियान सम्मेलन में मोदी

आसियान सम्मेलन में मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी म्यांमार के दौरे पर हैं और आज दौरे का दूसरा दिन है। मोदी ने आज म्यांमार में आसियान देशों के सम्मेलन में हिस्सा लिया। पीएम मोदी का मकसद हर देश से द्विपक्षीय संबंध बढ़ाना है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
आसियान 10 दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों का समूह है, जो आपस में आर्थिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने और क्षेत्र में शांति और स्थिरता कायम करने के लिए भी कार्य करते हैं। इसका मुख्यालय इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
आसियान की स्थापना 8 अगस्त, 1967 को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में की गई थी। इसके संस्थापक सदस्य थाईलैंड, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलिपींस और सिंगापुर थे। वियतनाम, लाओस, कंबोडिया, ब्रुनेई और म्यांमार बाद में इससे जुड़े।
आसियान सम्मेलन में मोदी
प्रधानमंत्री का बेहद व्यस्त और कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मिलने का कार्यक्रम है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
शाम 5 बजे मोदी म्यांमार की विपक्षी नेता आंग सान सू की से मिलेंगे और आखिर में शाम 7 बजे से रात 8.30 बजे के बीच डिनर का कार्यक्रम है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रायुत चान ओचा और मलेशिया के प्रधानमंत्री हाजी मोहम्मद नजीब रजाक से मुलाकात की।
आसियान सम्मेलन में मोदी
मोदी ने ओचा को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि भारत और थाइलैंड के रिश्ते और मजबूत होंगे। ओचा ने मोदी के मैक इन इंडिया योजना की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास के मद्देनजर इस योजना को थाइलैंड में भी लागू किया जा सकता है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
मोदी ने अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक को सुशासन और अर्थव्यवस्था को लेकर उठाये गये क्रांतिकारी कदम के लिए बधाई दी। उन्होंने आवास क्षेत्र में मलेशियाई सरकार के काम की प्रशंसा की और कहा कि हमारा मकसद 2022 तक हर भारतीय को घर उपलब्ध कराना है।
आसियान सम्मेलन में मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मलेशियाई कंपनियों को बड़े पैमाने पर भारत में आमंत्रित करते हुए कहा कि वहां उनके लिए बहुत सी संभावनाएं हैं क्योंकि वह महत्वाकांक्षी मेक इन इंडिया अभियान को काफी महत्व दे रहे हैं।
आसियान सम्मेलन में मोदी
मोदी ने अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक के साथ म्यामार इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 12वीं आसियान भारत शिखर बैठक से अलग हुई द्विपक्षीय मुलाकात में यह आमंत्रण दिया। म्यांमार, ऑस्ट्रेलिया और फिजी की दस दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मोदी और रजाक के बीच बैठक हुई।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आसियान सम्मेलन में मोदी