Weight loss: Even in office these 5 measures can reduce your weight - Weight loss: ऑफिस में रहकर भी इन 5 उपायों से कम कर सकते हैं अपना वजन 1 DA Image

अगली फोटो

Weight loss: ऑफिस में रहकर भी इन 5 उपायों से कम कर सकते हैं अपना वजन

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
stomach fat can affect your brain
क्या ऑफिस में रहकर काम करते हुए आपका वजन बढ़ रहा है? क्या आप अपने बढ़ते वजन के लिए ऑफिस में काम करने को दोषी ठहराती हैं तो हम आपके लिए लाएं ऐसे हेल्थ टिप्स जो आपके वजन को न सिर्फ कंट्रोल करेंगे बल्कि कम भी करेंगे। ये वर्कआउट के तरीके आपको ऑपिस में वजन कम करने में मददगार साबित होंगे। आगे पढ़िए ऑफिस में रहकर वजन कम करने के तरीके:
government office
हर दो घंटे के बाद अपनी सीट से उठें: इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस में ज्यादा देर तक बैठकर काम न करें। हर दो घंटे के बाद अपनी सीट से उठें।इससे न सिर्फ आपके दिमाग को ब्रैक मिलेगा ब्लिक आपके कंधों, आंखों, गर्दन को भी आराम मिलेगा। हर दो घंटे के बाद अपनी सीट से उठने पर आपकी कैलोरी भी कम होगी और इससे आपके वजन को कम होने में भी मदद मिलेगी।
climb stairs to be fit
ऑफिस में काम करने के बीच में ब्रैक के समय सीढियां चढ़ने की आदत डालें। सीढ़ियां चढ़ना ऑफिस में काम करने वालों के लिए एक अच्छा वर्कआउट है। इससे न सिर्फ पैरों, हाथों की मांसपेशियां सही रहती हैं बल्कि इससे दिल और फेफड़ों को भी फायदा होता है।
nuts
तनाव को कहें बाय: तनाव से कभी-कभी ऐसा होता है कि आप ज्यादा खाने लगते हैं और जो आपके बढ़ते वजन का कारण बनता है। इससे आपके शुगर लेवल और हार्ट कंडीशन पर भी असर पड़ता है। इसलिए मेडिटेशन लें और स्ट्रेस बिल्कुल न हों।
potato health benefits
ऑफिस में रहकर कॉफी, चाय को कम कर उसकी जग पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं। यह न सिर्फ आपकी बॉडी को सही रखने के लिए अच्छा है बल्कि इससे आपका वजन भी कम होगा।
weight loss exercise for women, diet for weight loss, weight loss workout, how to lose weight withou
पिएं खूब पानी: ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से मेटोबॉल्जिम बढ़ता है। इसलिए खाना खाने से आधा घंटा पहले आधा लीटर पानी पीना चाहिए। इससे कैलोरी बर्न करने में मदद मिलेगी।
Fruit intake, health tips, weight loss, eaten food, morning health
हेल्दी खाएं: खाने में जंकफूड को बिल्कुल बंद कर दें। इसकी जगह कच्ची सब्जियां, नट्स खा सकते हैं जो आपके हार्ट को तो हेल्दी, डायबिटीज को भी कंट्रोल और वजन को भी नियंत्रित रखेंगे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weight loss: Even in office these 5 measures can reduce your weight