DA Image

अगली फोटो

वजन बढ़ाने के लिए आज से ही डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
weight gain food
हमारे आसपास एक तरफ कुछ ऐसे लोग होते हैं, जो वजन घटाने की कोशिशों में लगे रहते हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जिनका एकमात्र लक्ष्य वजन बढ़ाना होता है। ऐसे लोगों के लिए भी डाइट की राहत का रास्ता हो सकती है। अगर यह अपनी डाइट में खाने की कुछ चीजें शामिल कर लें तो अपना लक्ष्य आराम से पा सकते हैं। आइए जानते हैं, क्या हैं यह चीजें
milk
काफी समय दूध को वजन बढ़ाने और मसल्स बनाने में मददगार माना जाता रहा है। दूध में हमें कई सारी चीजो का अच्छा मिश्रण मिलता है। इसमें प्रोटीन, फैट्स और कार्बोहाइड्रेट्स शामिल है। दूध से हमारे शरीर को केसिन और व्हे प्रोटीन भी मिलता है, जो वजन बढ़ाने में मदद करता है।
rice
चावल हमारे खानपान का अहम हिस्सा है। सिर्फ 1 कप पके हुए चावल में तकरीबन 195 कैलोरी, 44 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और कुछ मात्रा में वसा भी होती है।
nuts
अगर आप वजन बढ़ाने की कोशिश में लगे हैं तो नट्स सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। मुट्ठीभर बादाम रोजाना खाने से वजन बढ़ाने के टार्गेट को आसानी से पा सकते हैं। इसके साथ ही नट्स बटर आपके स्नैक्स के साथ काफी अच्छा विकल्प हो सकते हैं।
salmon
सालमन और ऑयली फिश हमारे शरीर में प्रोटीन और हेल्दी फैट में इजाफा करते हैं। इनमें से सबसे अहम ओमेगा 3 फैटी एसिड्स हैं, जो कई सारे गुणों से भरपूर होने के साथ ही बीमारियों को भी दूर भगाते हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:To increase weight add 5 items to the diet from today