DA Image

अगली फोटो

Style Tips : टॉप, टी-शर्ट या साड़ी, हर ड्रेस के साथ फिट है श्रग, जानिए कैसे चुनें अपने लिए श्रग

हिन्दुस्तान फीचर टीम, नई दिल्ली
shrug
श्रग को अगर आप भी सिर्फ सर्दियों के वॉर्डरोब से जोड़कर देखती हैं, तो अपनी सोच को बदल लीजिए। श्रग गर्मी के मौसम में भी फैशनेबल दिखने में आपकी मदद कर सकता है। कैसे इसे बनाएं अपने वॉर्डरोब का हिस्सा, बता रही हैं स्पर्धा रानी श्रग किसी भी ड्रेस को बिल्कुल नया अंदाज देते हैं। आप चाहें तो इसे कुर्ती के साथ पहनें या फिर टॉप या टीशर्ट के साथ। यह हर ड्रेस को खास बना देता है। इन दिनों तो साड़ी के साथ भी श्रग पहने जाते हैं और रैम्प पर भी छाए हुए हैं। सेलिब्रिटीज भी साड़ी के साथ श्रग पहने दिख जा रही हैं। श्रग भी कई तरह के बाजार में मिलते हैं- लंबे श्रग, शॉर्ट श्रग, स्लीवलेस श्रग, स्लीव्स वाले श्रग, स्टाइलिश स्लीव्स वाले श्रग। हां, जो लोग यह सोचते हैं कि श्रग केवल सर्दियों के लिए हैं तो उनके लिए यह जानना जरूरी है कि गर्मियों के लिए भी श्रग उतने ही जरूरी हैं और स्टाइलिश लुक भी देते हैं। यह जरूर है कि गर्मियों के लिए ऐसे श्रग लेने चाहिए, जिनका फैब्रिक हल्का-फुल्का हो। गर्मियों में आपको निटेड या भारी-भरकम फैब्रिक वाले श्रग का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना चाहिए। गर्मियों के लिए स्लीवलेस श्रग ही अच्छे रहेंगे। और बात जब प्रिंट और रंगों की आती है तो फ्लोरल, ग्राफिक, टाइपोग्राफी, ट्रॉपिकल प्रिंट्स में पेस्टल एवं आकर्षक रंग खूब जमते हैं। नीचे दिए गए तरह-तरह के श्रग इन दिनों खूब ट्रेंड में हैं।
shrug
लंबे श्रग लंबे श्रग की खासियत यह है कि इसे कोई भी कैसे भी पहन सकता है। फिर चाहे जींस के साथ पहनें या कुर्ती के साथ। ये कमर के नीचे तक जाते हैं और कुछ घुटनों तक तो कुछ टखनों तक या हिप तक। दोस्तों के साथ घूमने जाना हो या फिल्म देखने या फिर शॉपिंग करने ही, ये बड़े अच्छे लगते हैं। जींस और कुर्ती के अलावा, आप इन्हें शॉर्ट्स के साथ भी पहन सकती हैं, बल्कि शॉर्ट्स के साथ ये काफी अलग दिखते हैं। स्किनी जींस या रिप्ड स्ट्रेट फिट जींस के साथ लंबे श्रग रफ और कैजुअल लुक देते हैं। इनके साथ में व्हाइट स्नीकर्स, फ्लैट्स या हील्स अच्छे लगेंगे।
shrug
क्रॉप्ड श्रग क्रॉप्ड श्रग लंबाई में छोटे होते हैं, लेकिन काफी खूबसूरत और स्टाइलिश भी दिखते हैं। ये आपकी समर ड्रेसेज को मस्ती वाला लुक देते हैं। यदि आपने कोई प्रिंटेड ड्रेस पहनी है तो उसके साथ सॉलिड रंग की कोई क्रॉप्ड श्रग पहनें। यदि आपको एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है तो ड्रेस के साथ श्रग भी प्रिंटेड पहन लीजिए। अलग-अलग प्रिंट वाले ड्रेस एक ही समय पहनना इस समय ट्रेंड में है। आप चाहें तो वन पीस शॉर्ट ड्रेस के साथ भी क्रॉप्ड श्रग पहन सकती हैं।
shrug
फ्रिंज्ड श्रग यदि आपको श्रग का शौक है तो आपकी अलमारी में फ्रिंज्ड श्रग भी होना चाहिए। इसमें कई धागे लटके होते हैं, जो इसे हिप्पी या बोहेमियन लुक देते हैं। ये काफी स्टाइलिश भी दिखते हैं और आपको रेट्रो लुक भी देते हैं। इन गर्मियों में ये काफी फैशन में हैं, लेकिन इन्हें कैरी करने का तरीका भी आना चाहिए। इन्हें जींस या शॉर्ट्स के साथ पहना जा सकता है। ऊपर के लिए किसी भी तरह का टॉप चलेगा। हां, यह जरूर है कि यदि आपने मल्टीकलर ड्रेस पहनी है तो फ्रिंज्ड श्रग हल्के रंग का ही पहनें।
shrug
लेस वाला श्रग लेस वाला श्रग काफी खूबसूरत दिखता है। इसमें फ्लोरल, लीफी जैसे कई पैटर्न भी आते हैं। टैंक टॉप और शॉर्ट्स के साथ यह खूब जमता है। लेसी श्रग वन पीस ड्रेस के साथ भी अच्छा लगता है। आप चाहें तो जंपसूट के साथ भी इसे पहन सकती हैं। फ्लेयर्ड, शॉर्ट, स्ट्रेट फिट किसी भी तरह के जंपसूट के साथ लेसी श्रग कमाल दिखते हैं और अलग लुक देते हैं। आप चाहें तो इसके नीचे पहनने के लिए स्ट्रैप वाली आउटफिट का भी चयन कर सकती हैं।
shrug
फ्लोरल श्रग फ्लोरल श्रग काफी ट्रेंडी और फ्रेश लुक देते हैं। ये किसी भी सॉलिड रंग की ड्रेस के साथ जमते हैं। साथ में ग्लैमरस भी दिखते हैं। किसी भी एक रंग की ड्रेस के साथ फ्लोरल श्रग अच्छे लगते हैं और किसी भी ड्रेस के लुक को पूरी तरह से बदल देते हैं। आप इन्हें सुबह से लेकर रात तक पहन सकती हैं। (लेबल पटाका की फाउंडर और क्रिएटिव हेड रवीना श्रीवास्तव से बातचीत पर आधारित)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:style tips shrug fits with tops t shirts or saree take tips from these bollywood celebs