New Year 2019 Gift these 5 gadgets and keep an eye on the health of your friends and family - New Year 2019 : नए साल में अपनों को दें सेहत का तोहफा, ये 5 गैजेट रहेंगे बेस्ट 1 DA Image

अगली फोटो

New Year 2019 : नए साल में अपनों को दें सेहत का तोहफा, ये 5 गैजेट रहेंगे बेस्ट

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
New Year celebration
नया साल शुरू होने वाला है। पार्टी, घूमना, छुट्टियों के अलावा इस मौके पर लोग एक-दूसरे को तोहफे भी देते हैं। आप भी अगर अपने करीबियों को तोहफा देने के बारे में सोच रहे हैं तो क्यों न उन्हें हेल्थ गैजेट गिफ्ट करें। इससे आने वाले साल में उनकी सेहत की अच्छी निगरानी होगी और फैमिली की हेल्थ भी अच्छी रहेगी। तो आइए जानते हैं कौन से गैजेट आप गिफ्ट कर सकते हैं।
smart scale
स्मार्ट स्केल : स्मार्ट स्केल आपके वजन पर नजर रखने का सबसे अच्छा तरीका है। यह आपके बीएमआई के बारे में सूचना देती है। साथ ही इसमें कम से कम 8 लोगों का प्रोफाइल स्टोर करने की क्षमता होती है।यह आपके स्मार्टफोन पर वजन व बीएमआई का ग्राफ और चार्ट भेज सकता है।
fitness band
फिटनेस बैंड : फिटनेस बैंड आपके कदम गिनने से लेकर आपने दिन में कितनी कैलोरी खाई, कितनी देर आप सोए जैसी तमाम बातों पर नजर रखता है। यह गैजेट ऐसे लोगों के लिए बेहद उपयोगी हो सकता है, जिनकी भागदौड़ और तनाव अधिक रहता है।
sleep tracker
स्लीप ट्रैकर : वैसे तो यह काम आपका फिटनेस बैंड भी कर सकता है, मगर उसे कलाई पर बांधकर सोना अनकमफर्टेबल हो सकता है। स्लीप ट्रैकर आपके मैट्रेस आसानी से लग जाता है और नींद के घंटों का हिसाब रखता है। इसके नतीजे आप अपने स्मार्टफोन पर देख सकते हैं।
electronic muscle stimulator
इलेक्ट्रिकल मसल स्टिम्युलेटर : यह एक छोटा और पोर्टेबल गैजेट है। इसका इस्तेमाल वर्कआउट के बाद थक गईं मसल्स को आराम देने के लिए किया जाता है। इसके अलावा यह जोड़ों के दर्द में राहत देने में भी मदद करता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको एक जगह टिक कर बैठने की जरूरत भी नहीं पड़ती है। आप अपने सभी काम करते हुए इसे प्रयोग कर सकते हैं।
accupressure stand
एक्यूप्रेशर बॉल या स्लिपर : एक्यूप्रेशर कई तरह की बीमारियों में इलाज का काफी असरदार साबित हुआ है। परिवार के सदस्यों को एक्यूप्रेशर स्लिपर या बॉल तोहफे में देकर आप उन्हें कई सेहत संबंधी परेशानियों से निजात दिलाने में मदद करेंगे। (इस आलेख में दी गई जानकारियों को अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Year 2019 Gift these 5 gadgets and keep an eye on the health of your friends and family