DA Image

अगली फोटो

Health Gadgets : मांसपेशियों का हाल बताए बॉडी फैट एंड मसल ट्रैकर, जानें इसके बारे में

हिन्दुस्तान फीचर टीम, नई दिल्ली
fitness
सुंदर शरीर के साथ मजबूत मांसपेशियों की चाहत हर किसी को होती है। सुंदर शरीर सही खान-पान और नियमित व्यायाम से मिल जाएगा, लेकिन मांसपेशियों की देख-रेख के लिए थोड़ी सावधानी की जरूरत होती है। बॉडी फैट और मसल ट्रैकर एक ऐसी डिवाइस है, जो आपकी मांसपेशियों पर पूरी नजर रखती है। क्या है ये डिवाइस, बता रही हैं नीतिका श्रीवास्तव भारतीय बाजार में पहले से ही कई ऐसी डिवाइस मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप अपने शरीर को सुंदर बना सकते हैं। लेकिन बॉडी फैट और मसल ट्रैकर एक ऐसी डिवाइस है, जो आपके शरीर के साथ-साथ आपकी मांसपेशियों का भी पूरा हाल बताती है। इस डिवाइस के जरिये आप शरीर के फैट और मांसपेशियों के क्रियाकलापों पर नजर रख सकते हैं। इस डिवाइस को कहीं भी और कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
tracker
क्या है ये डिवाइस : बॉडी फैट और मसल ट्रैकर एक ऐसी डिवाइस है, जिसकी मदद से आप अपने पूरे शरीर के फैट के प्रतिशत को बहुत जल्दी और आसानी से माप सकते हैं। यूएसबी केबल के साथ मिलने वाली ये छोटी-सी डिवाइस काफी असरदार साबित हो सकती है। ये डिवाइस शरीर के वसा को जलाने और समग्र रूप से बेहतर और सुडौल शरीर के लिए, मांसपेशियों को ताकतवर बनाने के लिए और सही एक्सरसाइज के लिए प्रेरित करती है।
tracker
कैसे करती है काम : इस्तेमाल में बेहद आसान और प्रत्यक्ष रिजल्ट देने वाली ये डिवाइस लगभग स्मार्ट फोन जैसी ही दिखती है। ये डिवाइस एप के माध्यम से काम करती है, जिसे आसानी से डिवाइस में डाउनलोड कर काम के लिए तैयार कर सकते हैं। एक बार की चार्जिंग से आप इसे 2 से 3 दिनों तक चला सकते हैं। इसे ऑन करते ही इसमें वाइब्रेशन शुरू हो जाता है। इसके बाद आप शरीर के ज्यादा वसा वाले हिस्से के ऊपर रखकर स्कैन कर सकते हैं। इसके बाद आप डिवाइस की स्क्रीन में मांसपेशियों की मजबूती का अनुमानित परिणाम आसानी से देख सकते हैं।
fitness
क्या है खास : बॉडी फैट और मसल ट्रैकर खासियत से भरपूर है। इसका एप आपके शरीर और लक्ष्यों के अनुरूप सही वर्कआउट की सलाह देता है। इस डिवाइस के माध्यम से आप शरीर के वजन, कमर की मांसपेशियों से जुड़ी समस्या और बर्न की गयी कैलरी के बारे में भी जान सकते हैं। अगर आप अपनी फिटनेस के प्रति सजग हैं तो ये डिवाइस आपके लिए परफेक्ट केयर टेकर है। इस डिवाइस को खास तौर पर एथलीट अपने वर्कआउट के दौरान मांसपेशियों को लक्षित करने के लिए करते हैं। इस डिवाइस में लगा स्कल्पचर स्कैनर आपको वह डेटा प्रदान करता है, जो हेल्थ को देखते हुए सबसे बेहतर है और आपकी फिटनेस में सुधार के लिए जरूरी है।
body fat
कीमत भी है कम : खूबियों से भरपूर ये डिवाइस आपको भारतीय बाजार या ऑनलाइन में आसानी से मिल जाएगी। इस डिवाइस की शुरुआती कीमत सिर्फ 15 सौ रुपए है। इसकी कीमत ब्रांड के हिसाब से घट या बढ़ सकती है। इस डिवाइस में आपको कई आकर्षक रंगों के विकल्प मिल जाएंगे।
body building
क्या हैं खास बातें - इस डिवाइस के माध्यम से पूरे शरीर के फैट के प्रतिशत को बहुत जल्दी माप सकते हैं। - डिवाइस की स्क्रीन में अपनी मांसपेशियों की मजबूती का अनुमानित परिणाम आसानी से देख सकते हैं। - एक बार चार्ज करने के बाद दो से तीन दिनों तक काम करती है यह छोटी-सी डिवाइस। - इस डिवाइस के माध्यम से आप शरीर के वजन, कमर की मांसपेशियों से जुड़ी समस्या और बर्न की गयी कैलरी के बारे में भी जान सकते हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Health Gadgets Body Fat and Muscle Tracker tracks muscle health know about it in hindi