Hindi Newsगैलरीमनोरंजनइस्लाम में जोड़ियां स्वर्ग में नहीं बनतीं...जब चर्चा में आए शबाना आजमी के बयान

इस्लाम में जोड़ियां स्वर्ग में नहीं बनतीं...जब चर्चा में आए शबाना आजमी के बयान

शबाना आजमी धर्म पर अपने विचार खुलकर रखती हैं। उनके बयानों पर कई बार कॉन्ट्रोवर्सीज हो चुकी हैं। यहां उनके कुछ ऐसे ही स्टेटमेंट्स...

Kajal SharmaTue, 28 May 2024 06:10 PM
1/7

शबाना आजमी बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं। इसके साथ कई सोशल मुद्दों पर आवाज उठाती रहती हैं। वह खुद को फेमिनिस्ट मानती हैं। शबाना के कई बयान चर्चा में रह चुके हैं और उनको ट्रोलिंग भी झेलनी पड़ी। यहां हैं कुछ ऐसे ही स्टेटमेंट्स...

2/7

शबाना ने साल 2017 में एक ट्वीट किया था जिस पर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था। उन्होंने लिखा था, इस्मलाम में शादियां स्वर्ग में नहीं बनतीं, यह सिर्फ कॉन्ट्रैक्ट है। हमें मॉडल निकाहनामा की जरूरत है जिसमें कॉन्ट्रैक्ट के क्लॉज ठीक से लिखे हों।

3/7

शबाना आजमी अक्सर भारत में एकता और गंगा-जमुनी तहजीब की बात करती हैं। दिवाली विश करने पर जब शाहरुख खान को ट्रोल किया गया तो उन्होंने ऐसा करने वाले मुस्लिमों को लताड़ लगाई थी।

संबंधित फोटो गैलरी

4/7

शबाना ने लिखा था, शाहरुख खान की दिवाली शुभकामनाओं पर मूर्ख मुस्लिमों का गुस्सा देखकर चकित हूं। तिलक लगाने पर उन्हें 'झूठा मुस्लिम' कहा जा रहा है। खलिहर लोगों जियो और जीने दो। इस्लाम इतना कमजोर नहीं कि एक खूबसूरत भारतीय रिवाज से हिल जाए। भारत की खूबसूरती इसकी गंगा-जमुनी तहजीब में है।

5/7

शबाना यूके के इवेंट में बोल चुकी हैं कि मुस्लिम होना उनकी जिंदगी का सिर्फ एक पहलू है। उन्होंने कहा था, मुझसे पूछा जाए कि मैं कौन हूं तो कहूंगी, मैं एक महिला हूं, एक भातीय हूं, एक बेटी हूं, एक पत्नी हूं, एक्ट्रेस हूं, मुस्लिम हूं, एक्टिविस्ट हूं।

6/7

एक रीसेंट इंटरव्यू में शबाना ने बताया कि वह सलीम और जावेद को काफी खड़ूस समझती थीं। पर जब जावेद उनके अब्बा से मिलने आए तब पता लगे कि कितने खुशमिजाज और बुद्धिमान हैं। उनके अंदर शबाना के पिता कैफी आजमी जैसे गुण हैं। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई।

7/7

4

शबाना के पति जावेद के बयान भी चर्चित रहते हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि मुस्लिमों का 4 बीवियां रखने का हक है इसलिए हिंदू जलते हैं। उन्होंने यह बात मजाक में कही थी हालांकि स्टेटमेंट खूब वायरल था। वह यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बात कर रहे थे।

संबंधित फोटो गैलरी