हिंदी न्यूज़ फोटो मनोरंजनइन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल

Sat, 22 Jan 2022 10:42 AM
इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल1/8

कहते हैं प्यार अंधा होता है। ये जात-पात, उम्र, रंग-रूप या धर्म नहीं देखता। बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटी ऐसे हैं जिन्होंने लव मैरिज की है। इनमें से कई के बीच उम्र का फासला बहुत ज्यादा रहा है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके बीच का एज डिफरेंस काफी शॉकिंग है।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल2/8

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर खान की लव मैरिज हुई थी। दोनों कई सालों तक एक दूसरे को डेट करते रहे और फिर साल 2004 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। कम लोग ये बात जानते हैं कि दोनों की उम्र के बीच तकरीबन 11 साल का फासला है। हालांकि बावजूद इसके दोनों की शादीशुदा जिंदगी खुशहाल चल रही है। दोनों के 2 बच्चे हैं जिनके नाम तैमूर और जहांगीर हैं।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल3/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की उम्र के बीच भी अच्छा खासा फासला है। हॉलीवुड स्टार निक जोनस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से 10 साल छोटे हैं। दोनों को एज डिफरेंस के चलते काफी ट्रोल किया गया लेकिन बावजूद इसके दोनों की मैरिड लाइफ अच्छी चल रही है।

संबंधित फोटो गैलरी

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल4/8

स्टार एक्टर शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की उम्र में भी तकरीबन 13 साल का गैप है। शाहिद कपूर की जब शादी हुई तब वह 34 साल के थे, जबकि उनकी पत्नी मीरा महज 21 साल की थीं। दोनों के 2 बच्चे हैं और इन दोनों की मैरिड लाइफ भी काफी खुशहाल चल रही है।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल5/8

मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर के बीच का एज गैप तो इतना ज्यादा है कि इन्हें काफी वक्त तक ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। मिलिंद सोमन शादी के वक्त जहां 52 साल के थे, वहीं अंकिता की उम्र सिर्फ 26 साल थी। दोनों की उम्र में तकरीबन दोगुने का फर्क है। हालांकि दुनिया के लाख ताने देने के बावजूद दोनों की मैरिड लाइफ खुशहाल चल रही है।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल6/8

इस लिस्ट में अगर संजय दत्त और मान्यता दत्त का नाम ना शामिल किया जाए तो गलत होगा। संजय दत्त और मान्यता दत्त की उम्र में तकरीबन 13 साल का फर्क है लेकिन दोनों ने एक दूसरे का हाथ थामकर जिंदगी के हर अच्छे-बुरे वक्त का सामना किया है। संजय से 13 साल छोटी मान्यता ने सही मायने में प्रूव किया है कि लाइफ पार्टनर होना क्या होता है।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल7/8

दिलीप कुमार और सायरा बानो ने मोहब्बत की वो मिसाल दुनिया के सामने पेश की जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। दोनों की उम्र के बीच 23 साल का फासला था लेकिन सायरा किसी साये की तरह अंतिम वक्त तक दिलीप कुमार के साथ बनी रहीं।

इन कपल्स की उम्र में है 'जमीन-आसमान' का फासला, दुनिया के आगे पेश की मोहब्बत की मिसाल8/8

बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव मैरिज हुई थी। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। श्रीदेवी अपने पति बोनी से 9 साल छोटी थीं। लेकिन दोनों की मैरिड लाइफ एक उदाहरण बनी। श्रीदेवी के गुजर जाने के बाद अंतिम संस्कार के वक्त बोनी खूब रोए थे।

संबंधित फोटो गैलरी